Pipalda: सुल्तानपुर में पालिका प्रसाशन द्वारा मुख्य सड़क मार्ग पर हो रहे अतिक्रमण को पुलिस जाब्ते की मौजूदगी में जेसीबी से हटाया गया. यहां पालिका प्रशासन द्वारा मुख्य सड़क मार्ग में सड़क से नाले तक दोनों और इंटरलॉकिंग का कार्य किया जा रहा है, जिसके तहत नाले पर हो रहे पक्के अतिक्रमण को चिन्हित कर हटाने की कार्रवाई की जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी के तहत विगत 15 दिनों से मुख्य मार्ग पर नाले पर पक्का अतिक्रमण कर बैठे तीन दुकानदारों को अतिक्रमण स्वतः हटाने के नोटिस दिए थे लेकिन इस पर कार्रवाई नहीं होने पर शुक्रवार को जेसीबी से नाले पर हो रहे अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया. इस दौरान कार्रवाई के उत्साह में पालिका प्रशासन द्वारा बिना नोटिस दिए कुछ दुकानों के आगे हो रहा पक्का अतिक्रमण भी तोड़ दिया, इसके बाद मुख्य बाजार में अचानक आए अतिक्रमण कार्रवाई से दुकानदारों में दहशत मच गई.


डर के मारे स्वतः ही हटाने लगे सामान
पालिका की कार्रवाई के बाद अधिकांश दुकानों के आगे हो रहे अतिक्रमण को दुकानदारों द्वारा स्वतः ही हटा दिया गया. जहां इस दौरान बिना नोटिस के पालिका द्वारा कुछ दुकानों के अतिक्रमण तोड़ दिए जाने से और नालों को खुला छोड़ देने से दुकानदार नाराज हो गए और सभी व्यापार महासंघ अध्यक्ष विष्णु गोस्वामी ,कोषाध्यक्ष पवन पोरवाल समेत अन्य व्यापारियों के साथ बड़ी संख्या में दुकानदारों ने थाने में जाकर द्वितीय थानाधिकारी महावीर भार्गव के समक्ष नाराजगी जाहिर की है. वहां व्यापार महासंघ की और से पालिका के खिलाफ की जबरन बिना नोटिस कार्रवाई को लेकर थाने में लिखित शिकायत भी सौंपी गई.


पालिका जाकर भी जताया रोष
सभी पालिका कार्यालय जाकर वहां नगर पालिका ईओ जितेंद्र सिंह पारस के समक्ष नाराजगी भी जताई. इस मौके पर व्यापारी संदीप गौतम, नितिन खंडेलवाल, पवन पोरवाल और अध्यक्ष विष्णु गोस्वामी आदि ने बताया कि नगर में मुख्य मार्ग का पालिका द्वारा सौंदर्यीकरण कार्य किया जा रहा है. वह सराहनीय है लेकिन अतिक्रमण हटाने से पूर्व दुकानदारों को सूचित किया जाना चाहिए था.


इसके साथ ही सड़क के दोनों ओर के नाले खुले छोड़ देने से ग्राहकी भी खासी प्रभावित होगी, इसका भी इंतजाम किया जाना चाहिए, जहां करीबन 15 मिनट तक खूब बहस चली और उसके बाद पालिका प्रतिनिधि विनीत शर्मा द्वारा व्यापारियों को बताया कि नगर के हित में सौंदर्यीकरण कार्य के लिए प्रयास किया जा रहा है और उसी के तहत बारिश के मौसम को देखते हुए नाला सफाई होगी और सड़क के दोनों ओर हो रहे अतिक्रमण को हटाकर वहां इंटरलॉकिंग की जाएगी, ऐसे में सभी व्यापारी इसका सहयोग करें. 


इस मौके पर व्यापारियों की नाराजगी के बाद नगर पालिका जितेंद्र सिंह द्वारा नगर के मुख्य मार्ग में हो रहे अतिक्रमण पर कार्रवाई के तहत 2 दिन की मोहलत दी गई. साथ ही उन्होंने बताया कि शनिवार और रविवार को नगर में सभी दुकानदार नाले पर हो रहे अतिक्रमण को स्वतः ही तोड़ दे अन्यथा सोमवार को जेसीबी से कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि बिना भेदभाव के साथ समानता से पालिका कार्य कर रही है जहां विकास कार्य में कोई बाधा बर्दाश्त नहीं की जाएगी.


Reporter: Himanshu Mittal


यह भी पढ़ें - कलेक्टर ने सीमलिया और गड़ेपन में की जनसुनवाई, परिवादों का समयबद्ध निस्तारण करने के निर्देश


अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें