Kota: कोटा की पिपलदा विधानसभा स्थित सुल्तानपुर समेत आसपास के इलाकों में तेज मूसलाधार बारिश से सब जगह पानी ही पानी नजर आरहा है. क्षेत्र में रुक-रुक कर बारिश हो रही है, लेकिन बारिश के साथ ही सीएडी विभाग और ग्राम पंचायतों की लापरवाही के चलते, ड्रेन की सफाई नहीं होने से कई जगह खेत पानी का तालाब बन गए. ऐसे में किसान अपनी फसल खराब होने को लेकर चिंतित नजर आने लगे हैं. इस तरह कभी अतिवृष्टि कभी ओलावृष्टि तो अब जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते अन्नदाता की परेशानी खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे ही हालत क्षेत्र के रिच्छाहेड़ी से खेड़ली धाकडान क्षेत्र में देखने को मिली, यहां बड़ी संख्या में किसानों के सैकड़ों बीघा के खेतों में पानी भर गया हैं. पीड़ित किसान चंद्रप्रकाश नागर, गिरिराज मीणा ,जुगराज मीणा ,नेमीचंद व पुखराज आदि ने बताया कि सीएडी विभाग और ग्राम पंचायतों द्वारा ड्रेनो की समय पर सफाई नहीं करवाने से बारिश के पानी की निकासी नहीं हुई और 2 किलोमीटर तक सारे खेतों में पानी पानी भर गया. हालात यह हो गए कि कई खेतों में घुटनों तक पानी भरा होने से वह तालाब बन गए. ऐसे में किसानों ने उम्मीदों के साथ बोई फसल का बीज भी बर्बाद होने का अंदेशा सताने लगा है.


किसान दिलराज चौधरी ,धनराज गुर्जर ,सुरेश नागर आदि ने बताया कि हर साल ड्रेनो की सफाई समय पर नहीं की जाती, ऐसे में ड्रेन अवरुद्ध होने से खेतों के पानी की निकासी नहीं होती और हर साल फसलों में नुकसान उठाना पड़ता है, यही इस बार भी हुआ. 


ये भी पढ़ें- राजस्थान में मुस्लिम आबादी कितनी है और क्या है उसकी सियासी ताकत


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें