Kota latest News: राजस्थान के कोटा में आयोजित 68 वें राज्य स्तरीय उच्च माध्यमिक विद्यालय 17 वर्षीय छात्राओं की प्रतियोगिता का समापन गुरुवार को मल्टीपरपज स्कूल स्थित खेल संकुल में हुआ. समापन समारोह के मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री मदन दिलावर सेवा कार्यक्रम की अध्यक्षता अतिरिक्त जिला कलेक्टर अनिल कुमार सिंघल ने की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Phalodi News: ऑपरेशन "फायरवॉल" के तहत फलोदी पुलिस की दूसरी बड़ी कार्रवाई



जिला शिक्षा अधिकारी केके शर्मा ने बताया कि 4 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक आयोजित इस राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता में प्रदेश के सभी 45 जिलों से 45 टीमों ने भाग लिया था. जिसमें से प्रथम स्थान पर अजमेर जिले की टीम रही. वहीं द्वितीय स्थान पर शाहपुरा की टीम रही और तृतीय स्थान पर सीकर की टीम रही. 


 



कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विजेता टीमों को शील्ड प्रदान करके सम्मानित किया. मुख्य अतिथि ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए. शिक्षा के साथ-साथ खेल से बच्चों का शारीरिक-मानसिक विकास होता है. विद्यार्थी के मानसिक व भौतिक विकास के लिए शिक्षा के साथ-साथ खेल भी अति आवश्यक है.


 



साथ ही विद्यार्थियों को चाहिए कि वह लगातार पॉलिथीन के उपयोग से बढ़ रहे प्रदूषण को रोकने के लिए आगे आएं और अपने घरों में उपयोग होने वाले पॉलिथीन का बहिष्कार करें. ताकि शहर के अंदर आए दिन होने वाली गौमाता की मौत को रोका जा सके. क्योंकि पॉलिथीन से बड़ी संख्या में शहरों के अंदर गायों की मौत हो रही है. इस अवसर पर मुख्य अतिथियों द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों व शिक्षकों को पॉलिथीन उपयोग नहीं करने की शपथ भी दिलाई.