Kota News: KDA द्वारा राव सूरजमल हाड़ा की छतरी ध्वस्त करने के मामले में अब चौतरफा बढ़ता दबाव देख 2 दिन बाद KDA ने बड़ा कदम उठाया है. रविन्द्र गोस्वामी ने जांच कमेटी गठित की है. रविन्द्र गोस्वामी ने गठित की जांच कमेटी, SDM गजेन्द्र सिंह, KDA विशेषाधिकारी मालविका त्यागी, तहसीलदार हरिनारायण सोनी शामिल हैं. प्रकरण की जांच कर कलेक्टर को तथ्यात्मक रिपोर्ट कमेटी सौंपेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोटा एयरपोर्ट निर्माण के लिए बूंदी के पूर्व राजा राव सूरजमल हाड़ा की 600 साल पुरानी छतरी को ध्वस्त कर दिया गया, जिसके बाद सियासत गरमा गई है. इस मामले में कोटा डेवलपमेंट अथॉरिटी के तीन कार्मिकों को निलंबित किया गया है.


कोटा डेवलपमेंट अथॉरिटी की ओर से एयरपोर्ट निर्माण के लिए बूंदी जिले के कैथूदा तुलसी गांव में स्थित करीब 600 साल पुरानी बूंदी के पूर्व राजा राव सूरजमल हाड़ा की छतरी को तोड़ने का मामला सामने आया है. इस मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह और पूर्व सांसद और कोटा के पूर्व महाराव इज्यराज सिंह ने विरोध जताया है. 


चौतरफा विरोध के बाद अब केडीए और जिला प्रशासन बैकफुट पर आ गया है. इस पूरे मामले में कोटा जिला कलेक्टर डॉ. रविंद्र गोस्वामी ने जांच कमेटी गठित कर दी है. इसके साथ ही शनिवार देर रात को एक्शन लेते हुए तीन कार्मिकों को निलंबित भी किया गया है. इनमें तहसीलदार प्रवीण कुमार, भूअभिलेख निरीक्षक मुरलीधर और पटवारी रामनिवास शामिल हैं.


वहीं, इस मामले में करणी सेना की भी एंट्री हो गई है. करणी सेना ने रविवार सुबह 11 बजे फिर से सूरजमल हाड़ा की छतरी बनाने की चेतावनी दी है. जिला कलेक्टर और केडीए कमिश्नर डॉ. गोस्वामी के निर्देश पर गठित हुई जांच कमेटी में उपखंड अधिकारी गजेंद्र सिंह, केडीए की विशेषाधिकार की मालविका त्यागी और तहसीलदार लाडपुरा हरिनारायण सोनी को जांच दी गई है. यह कमेटी रविवार को रिपोर्ट जिला कलेक्टर को सौंपेगी.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!