Ramganjmandi: कोटा जिले के रामगंजमंडी में कोटा स्टोन व्यापारियों ने एसोसिएशन भवन के सामने एएसआई कंपनी के पीट होल्डर्स के खिलाफ अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे गये.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

व्यापारियों ने एएसआई कंपनी के पीटहोल्डर्स पर मनमानी रवैये से 28 रुपये प्रति टन रॉयल्टी वसूलन का आरोप लगाया जबकि कोटा स्टोन व्यापारियों का कहना है कि एएसआई कंपनी के पीट होल्डर हमारी मांगें नहीं मान लेते तब तक हमारा अनिश्चित कालीन धरना जारी रहेगा. 


यह भी पढे़ं- सांगोद: एक माह में ही धंसने लगी लाखों रुपये की इंटरलॉकिंग, कई जगह आईं दरारें


व्यापारियों ने एएसआई कंपनी से कोटा स्टोन खरीदने का भी बहिष्कार किया है. बता दें कि पूर्व में भी कोटा स्टोन व्यापारी ने एएसआई कंपनी के पीट होल्डर्स के खिलाफ उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा और तहसीलदार को ज्ञापन दिया था परन्तु अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने पर व्यापारियों में आक्रोश व्यक्त है. इसके बाद गुरुवार को सभी कोटा स्टोन फैक्ट्री व्यापारियों ने कोटा स्टोन एसोसिएशन भवन के बाहर धरने पर बैठ गये. 


व्यापारियों का कहना है कि एएसआई कंपनी के पीट होल्डर कोटा स्टोन के दामों में वृद्धि कर रहे हैं, जो नियम अनुसार मान्य नहीं हैं. वहीं व्यापारी बजरंग मेवाड़ा का कहना है कि एएसआई कंपनी के माइंस पीटहोल्डर्स असंवैधानिक रूप से फैक्ट्री व्यापारियों से रॉ मटेरियल के 28 रुपए प्रति टन रॉयल्टी वसूल कर रहे हैं, जो नियम अनुसार नहीं है जबकि नियम अनुसार पीट होल्डर्स ही रॉयल्टी पैड माल व्यापारियों को देना होता है जबकि सरकार द्वारा ऐसा कोई नियम नहीं हैं. फिर भी एएसआई कंपनी अवैध वसूली कर रही हैं.