RamGanjMandi: मुकंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व का इकलौता बाघ एमटी 5 एक बार फिर लापता हो गया है. इसके बाद से फॉरेस्ट विभाग की टीमें बाघ की तलाशी में जुटी हुई हैं.  बताया जा रहा है कि,  इस बार बाघ ने जवाहर सागर रेंज को पार किया है. भीलवाड़ा और मध्यप्रदेश बॉर्डर के वन क्षेत्र में बाघ का मूवमेंट देखा गया है.  इसके बाद मुकंदरा की टीम भीलवाड़ा और नीमच मध्यप्रदेश की टीमों के साथ मिलकर बाघ की मॉनिटरिंग में लगी हुई है. मुकंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व के सीएफऔर फील्ड डायरेक्टर के साथ क्षेत्रीय वन अधिकारी की टीम बाघ की तलाश में जुटी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- राजस्थान में 'हर घर नल से जल' के सपने को साकार करने के लिए सीएम भजनलाल ने ली बैठक, PM से किया ये आग्रह


बता दें कि, मुकंदरा का एमटी 5 बाघ 7 फरवरी रात से लापता है. उसका मूवमेंट भीलवाड़ा मध्यप्रदेश बॉर्डर के वन क्षेत्र में पाया गया है. मुकंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व के सीएफ व फील्ड डायरेक्टर के साथ क्षेत्रीय वन अधिकारी की टीम बाघ की तलाश में जुटी है. 


पहले भी हुआ है गायब
इससे पहले 28 अक्टूबर को एमटी-5 का रेडियो कॉलर जीपीएस फिक्सेस आना बंद हो गया था. 3 नवंबर से रेडियो कॉलर सिग्नल नहीं मिल रहा था . इसके बाद से विभाग की टीमें बाघ की तलाशी में लगी थी. 10 दिन बाद की कैमरा ट्रैप में तस्वीर कैद हुई . बाघ की लोकेशन मुकंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व के कोर एरिया में मिली थी. बाघ ने इससे पहले भी तीन बार ऐसा किया है. एमटी 5 पहले भी चंबल नदी को पार करके जवाहर सागर क्षेत्र में जा चुका और वापस चंबल नदी को पार कर कोलीपुरा क्षेत्र में आ गया था.


ये भी पढ़ें- चार साल पहले जिसके लिए छोड़ा था घर-बार, उसी प्रेमी की हत्या कर पहुंची जेल