Rajasthan Live News: 10 जुलाई को पेश होगा भजनलाल सरकार का पहला बजट,सभी वर्गों को सभी वर्गों को

अनुज सिंह Sun, 07 Jul 2024-5:08 pm,

Rajasthan Live News:क्या राजस्थान भाजपा कमजोर हो रही है .कार्यकर्ताओं के मन में यही सवाल पहली बार बृहद रूप से की जा रही है प्रदेश कार्य समिति.आराध्य देव गोविंददेवजी मंदिर में रथ यात्रा महोत्सव कल. सुबह 6.30 बजे गौर गोविंद के विग्रह को करवाई जाएगी परिक्रमा. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

Rajasthan Live News:क्या राजस्थान भाजपा कमजोर हो रही है . कार्यकर्ताओं के मन में यही सवाल पहली बार बृहद रूप से की जा रही है प्रदेश कार्य समिति. कार्य समिति में मंडल स्तर के पदाधिकारी होंगे शामिल.आराध्य देव गोविंददेवजी मंदिर में रथ यात्रा महोत्सव कल. सुबह 6.30 बजे गौर गोविंद के विग्रह को करवाई जाएगी परिक्रमा. चांदी के रथ पर विराजमान कर गर्भ गृह के पश्चिम द्वार से निज मंदिर की परिक्रमा. श्रद्धालु बारी-बारी से दर्शन कर सुख-समृद्धि की कामना करेंगे. माध्वगौड़ीय संप्रदाय के श्रद्धालु हरिनाम संकीर्तन करेंगे. रथयात्रा में बड़ी संख्या में भक्त शामिल होंगे.राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.


 

नवीनतम अद्यतन

  • Jaipur: माइंस विभाग द्वारा अप्रैल-जून की पहली तिमाही में 13 फीसदी ग्रोथ

     

  • Sawai Madhopur: रणथंभौर अभ्यारण्य की चारदीवारी के समीप मिला पैंथर का शव

    बहरावंडा खुर्द कस्बे से लगती मानसरोवर नहर के समीप चार दीवारी के अंदर मृत भैंस के पास शव पड़ा हुआ है. ग्रामीणों की सूचना के बाद भी मौके पर नही पहुंचे. वन विभाग के अधिकारी, कर्मचारी अल सुबह नहर की तरफ घूमने जाने वाले लोगों को पैंथर का शव दिखाई दिया. वन विभाग मामले में अब तक बेखबर बना हुआ है. खंडार के अल्लापुर वन चौकी के अधीन एरिया लगता है.

  • Rajasthan Live News: 
    भजनलाल सरकार का पहला बजट 10 जुलाई को, सभी वर्गों को बजट से उम्मीदे, बीकानेर में किसानों को बजट से उम्मीद, किसानों को उम्मीद कई योजनाओ से होगा किसानों को लाभ , होगी आय में बढ़ोतरी संवाददाता रौनक़ व्यास से की किसानों से ख़ास बातचीत

     

  • Rajasthan Live News:
    पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने किया किशन बाग का दौरा
    वसुंधरा राजे ने किशन बाग में प्रकृति को निहारा
    विद्याधर नगर में नाहरगढ़ पहाड़ी तलहटी में बसा है किशनबाग
    राजे पहले भी आ चुकी है किशन बाग में

  • Rajasthan Live News:
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आवाह्न "एक पेड़ मां के नाम" अभियान संसदीय क्षेत्र कोटा–बूंदी में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने किया शुभारंभ लोकसभा स्पीकर ओम बिरला कर रहे संबोधित.

  • Rajasthan Live News: 
    भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी कपासन विधानसभा के दौरे पर, मेवाड़ के हरिद्वार मातृकुंडिया में मंगलेश्वर महादेव की करेंगे विशेष पूजा अर्चना, कपासन में विधानसभा स्तरीय भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, विधायक अर्जुन लाल जीनगर सहित भाजपा के जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ता रहेंगे मौजूद.

  • Rajasthan Live News: 
    JDA ने 3 अवैध विलाओं को किया सील.अवैध रूप से कृषि भूमि पर बने थे विला .JDA विजिलेंस विंग ने दिया कार्रवाई को अंजाम.JDA के जोन 12 में निमेडा में बनाए गए थे अवैध विला.JDA ने अवैध विलाओं को हटाने के लिए दिया नोटिस.नोटिस पर कारवाई नही होने पर किया सील.मुख्य प्रवर्तन नियंत्रक महेंद्र शर्मा के निर्देश पर हुई कार्रवाई.

  • Rajasthan Live News:
    परीक्षाओं में पारदर्शिता लाने के लिए तकनी का सहाराm बड़ी परीक्षाओं में टैबलेट पर पेपर देने की तैयारी, परीक्षा होने के बाद जमा किए जाएंगे टैबलेट, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड कर रहा तैयारी.

  • Rajasthan Live News:
     

    ''एक पेड़ मां के नाम’’ वृक्षारोपण अभियान,विशेष अभियान के तहत जिलेभर के सभी राजकीय कार्यालयों में किया गया वृक्षारोपण,राजकीय कार्यालयों में सफाई करने के साथ ही पौधों का रोपण कर की गई जियो टैगिंग,राउमावि लेटा में मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने किया पौधारोपण,कलेक्ट्रेट परिसर में जिला कलेक्टर पूजा पार्थ, एडीएम व सीईओ ने साफ-सफाई कर स्वच्छता का दिया संदेश तथा वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण की कहीं बात,जिला स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी रहे मौजूद.

  • Rajasthan Live News: 
    राजपुरोहित छात्रावास लोकार्पण समारोह.मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा करेंगे छात्रावास का उद्घाटन.प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भी रहेंगे साथ.कार्यक्रम में राजपुरोहित समाज के संत महंत सहित गणमान्य व्यक्ति मौजूद.

     

  • Rajasthan Live News: 
    गजसिंहपुर से बड़ी ख़बर, आज मानसून की बारिश का इंतजार हो सकता है खत्म, गजसिंहपुर में काले घने बादलों ने डाला डेरा, शहर में भारी बारिश आने के बने आसार, यहा अभी तक मानसून की जमकर नहीं हुई बारिश, लेकिन देर रात से बुंदाबांदी है जारी, मौसम खराब से तापमान में आई भारी गिरावट, घने बादलों को देख लोगों के खिलने लगे चहरे, पदमपुर क्षेत्र में जमकर हो रही है बारिश

  • Rajasthan Live News: 
    मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जाएंगे राजपुरोहित समाज के कार्यक्रम में. सुबह 10 बजे राजपुरोहित समृद्दि फांउडेशन का.कार्यक्रम. छात्रावास के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे सीएम भजनलाल. सिरसी में सुखिजा विहार, महाराणा प्रताप रोड, पर होगा उद्घाटन कार्यक्रम.

  • Rajasthan Live News: 
    वन रक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामला पुलिस और एसओजी ने गिरफ्तार किए 11 आरोपी, 6 वन रक्षक और 5 एजेंट को किया गिरफ्तार, गिरफ्तार लोगो में तीन दंपति भी है शामिल, इस लीक प्रकरण में एक जेईएन और दो शिक्षक भी गिरफ्तार, अभी तो इस मामले में और गिरफ्तारी होना बाकी, एसओजी की टीम कर रही इन आरोपियों से पूछताछ.

  • Rajasthan Live News:
    पुरी की तर्ज पर ब्यावर में भी आज निकलेगी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा भगवान जगन्नाथ प्रभु, बलभद्र तथा बहन सुभद्रा को सजे धजे रथ में बैठाकर कराया जाएगा नगर भृमण, गोपाल जी मोहल्ला से दोपहर 3 बजे गाजे बाजे के साथ  निकलेगी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा, शहर की विभिन्न भजन मंडली भी रथ यात्रा में करेगी भजन कीर्तन, रथ यात्रा शहर के मुख्य मार्ग से होकर बांके  बिहारी मंदिर पहुंचकर होगी संपन्न रथ यात्रा संयोजक विजय तंवर ने दी जानकारी.

  • Rajasthan Live News:
    असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया उदयपुर प्रवास पर, गुलाब बाग उद्यान पहुंचे राज्यपाल कटारिया, सघन वृक्षारोपण अभियान का करेंगे आगाज, नगर निगम और वन विभाग के साझे में आयोजित हो रहा कार्यक्रम.

  • Rajasthan Live News:
    उदयपुर उदयपुर से बड़ी खबर, भगवान जगदीश की रथ यात्रा आज, रजत रथ पर सवार हो भगवान करेंगे नगर भ्रमण, जगन्नाथ पुरी की तर्ज पर उदयपुर में भी हर साल आयोजित होती है रथ यात्रा, रथ यात्रा की तैयारी को दिया गया अंतिम रूप, राजभोग आरती के बाद पहले मंदिर प्रांगण की परिक्रमा में निकलेगी रथ यात्रा, अपराह्न 3:00 बजे बाद शाही लवाजमे के साथ निकलेंगे नगर भ्रमण पर, भक्ति पलक पावडे बेचकर जगह-जगह करेंगे भव्य स्वागत.

  • Rajasthan Live News: 
    लोकसभा स्पीकर ओम बिरला पर बरसा हाड़ौती का स्नेह! कोटा में कदम कदम पर लोगों ने बरसाए पुष्प, 18 घंटे में तय हुआ 80 किलोमीटर का सफर, स्वागत में हर कोई जोश से था लबरेज, लोगों ने उत्साह के साथ ओम बिरला का नायक की तरह किया स्वागत, माता-पिता को याद कर स्पीकर ओम बिरला हुए भावुक, कहा - माता-पिता का स्नेह और आशीष हमेशा याद आता है.

  • Rajasthan Live News:
    आराध्य देव गोविंददेवजी मंदिर में रथ यात्रा महोत्सव कल. सुबह 6.30 बजे गौर गोविंद के विग्रह को करवाई जाएगी परिक्रमा. चांदी के रथ पर विराजमान कर गर्भ गृह के पश्चिम द्वार से निज मंदिर की परिक्रमा. श्रद्धालु बारी-बारी से दर्शन कर सुख-समृद्धि की कामना करेंगे. माध्वगौड़ीय संप्रदाय के श्रद्धालु हरिनाम संकीर्तन करेंगे. रथयात्रा में बड़ी संख्या में भक्त शामिल होंगे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link