Ramganjmandi, Kota News: कोटा जिले के सातलखेड़ी कस्बे में एक 35 वर्षीय विवाहिता ने अपने ही घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुचीं और विवाहिता के शव को फंदे से उतारकर सुकेत अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले में पीहर पक्ष ने पति सहित 3 महिलाओं पर हत्या का मामला दर्ज कराया है. इसके बाद पुलिस ने मेडिकल बोर्ड ने मृतका विवाहिता के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव पीहर पक्ष को सौंप दिया.


यह भी पढे़ं- लड़की बनकर गंदी-गंदी बातें करते थे लड़के, फिर करते थे ठगी, 3 गिरफ्तार


 


घर के आसपास के लोगो का कहना है कि मृतका ने जब फांसी जैसा कदम उठाया तब घर पर कोई नहीं था. मृतका का पति नेमीचंद सुकेत बिजली विभाग में काम करने चला गया था. साथ ही दोनों बच्चे स्कूल गए थे. हालांकि काफी समय से दोनों के बीच किसी बात को लेकर आए दिन झगड़ा होता रहता था.


पुलिस के अनुसार, मृतका आशा बैरवा पत्नी नेमीचंद बैरवा की शादी 20 वर्ष पहले हुई थी. मृतका के 2 बेटे हैं, जिनमें से एक की उम्र 10 तथा दूसरे की 14 वर्ष है. विवाहिता का पति बिजली विभाग में कर्मचारी पद पर कार्यरत है. मामले में मृतका के पिता कृपा शंकर ने पति सहित 3 महिलाओं के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है, जिसकी जांच की जा रही है.


जमाई का चाल-चलन ठीक नहीं
इधर मृतका के पिता कृपा शंकर ने हत्या का आरोप लगाते हुए बताया कि शादी के बाद से सब कुछ सही चल रहा था, लेकिन पिछले चार साल से जमाई के चाल चलन सही नहीं थे. जमाई के अवैध संबंधों के चलते हमेशा दोनो के बीच झगड़ा होता था. इसके चलते कोरोना काल के पहले से ही बेटी पीहर में रह रही थी. मृतका बेटी ने पति के खिलाफ सुकेत थाने में मामला दर्ज कराया था. इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले को कोटा महिला आयोग को सौंप दिया था. उसके बाद मामला कोर्ट में चला गया, जिसके बाद पति सहित रिश्तेदारों ने कोर्ट में आपसी सहमति बनाई और मामले को खत्म करने के लिए धोखे से बेटी को ससुराल ले आए. 


यह भी पढे़ं- साड़ी नहीं, बिकिनी में इस लड़की ने किया 'टिप-टिप बरसा' पानी पर डांस, लोग बोले- बवाल मचा दी


 


बेटी को पिछले साल ही ससुराल भेजा था. उसके बाद 4 दिन पहले बेटी का फोन आया, जिस पर उसने बताया कि मेरे ससुराल वाले मुझे मार देंगे. जिसके बाद गुरुवार को पुलिस ने फांसी की सूचना दी. जिस पर पति, काकी, भाभी और बहन पर हत्या का मामला दर्ज कराया है.


मृतका थी लकवाग्रस्त
मृतका के पति नेमीचंद ने बताया कि पत्नी आशा लकवा ग्रस्त थी, जिसको लेकर वो डिप्रेशन में रहती थी. पिछले 3 साल से पत्नी का इलाज चल रहा है. 3 महीने पहले भी झालावाड़ दिखाया था. राहुल गांधी की यात्रा को लेकर सुकेत में पेड़ कटाई का काम चल रहा है, जिसको लेकर मेरी ड्यूटी लगाई गई थी. में सुबह 10 बजे घर से काम पर आ गया था. उसके बाद पत्नी द्वारा फांसी लगाने की सूचना मिली.