Rajasthan Crime News: राजस्थान के कोटा से इंसानियात को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है.कोटा में नाबालिग लड़कियों की खरीज फरोख्त करने वाला मामला सामने आया है.यहां पर आरोपी नाबालिग लड़कियों को नशे का इंजेक्शन देकर उनके शरीर का व्यापार करते थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


5 आरोपियों को किया गिरफ्तार 
इस मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने अब तक 5 आरोपियों को अपने गिरफ्त में लिया है.हालांकि पुलिस इसको लेकर अभी जांच कर रही है.इस मामले में पुलिस ने 2 महिला और 3 अन्य आरोपियों पर शिकंजा कसा है. वहीं दूसरी तरफ इस मामले को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी बड़े सवाल उठ रहें हैं.



लाखों में सौदा
आपको बता दें कि राजस्थान के कोटा के उद्योगनगर इलाके में झारखंड बिहार समेत अन्य कई राज्यों के गरीब नाबालिक लड़कियों को शादी के नाम पर बेचा जाने का रैकेट चल रहा था. देश के दूसरे राज्यों से नाबालिग लड़कियों को 20 से 30 हजार रूपए में खरीद कर,उनका 2 से 5 लाख रूपए में सौदा किया जा रहा था.पुलिस के साथ बाल कल्याण समिति ने मिलकर यहां से 3 नाबालिग लड़कियों को बदमाशों के चंगुल से आजाद करवाया है. 



अफॉर्डेबल योजना इलाके 
मिली जानकारी के मुताबिक, नाबालिक बालिकाओं को जान से मारने की धमकी देकर शादी के नाम पर उनसे देह व्यापार करवाया जाता था.कोटा के अफॉर्डेबल योजना इलाके में एक फ्लैट में  बड़ी संख्या में नाबालिक लड़कियों को बंधक बनाया गया था और उनसे देह व्यापार करवाया जाता है. 


यह भी पढ़ें:ड्यूटी के दौरान कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली,थाने में पसरा सन्नाटा



यह भी पढ़ें:कैबिनेट में दुष्यंत सिंह को जगह नहीं और राजे की खामोशी,राजस्थान BJPमें होंगे बदलाव !



यह भी पढ़ें:भागवत के बयान से सियासी खलबली! Gehlot ने मणिपुर का जिक्र करते हुए PM पर साधा निशाना