Ramganjmandi: कोटा की रामगंजमंडी में पंचायत समिति सदस्यों ने एसडीएम विनोद कुमार मीणा को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में पंचायत सदस्यों ने ज्यादा बारिश से खराब हुई फसल का सत्यापन करवाकर उचित मुआवजा की मांग की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि उपखंड में बीते दिनों बारिश के चलते आर्थिक नुकसान को लेकर खेतों में जल भराव हुआ है. जिसके कारण खेतों की फसलें नष्ट हो गई और कुछ जगह जहां पर भारत माला प्रोजेक्ट की 6 लेन एवं 8 लाइन के निर्माण के कारण खेतों के पानी की निकासी नहीं होने के कारण खेतों में पानी भर गया है. जिसके कारण क्षेत्र के सैकड़ों हैक्टेयर भूमि फसल जलमग्न हो गई है.


 फसल खेतों में ही नष्ट हो गई है.  वही बीमा कंपनी बजाज एलाइंस के जरिए  किसानों के बीमित राशि लेने के बावजूद उन्हें बीमा का लाभ नहीं मिल पाता है क्योंकि बीमा कंपनियां 72 घंटे का समय देती है जिसमें कई बार किसानों के फोन नहीं लगते या कंपनियां फोन नहीं उठाती जिसके कारण खराबे की रिपोर्ट दर्ज नहीं हो पाती है. इसको लेकर ग्राम पंचायतों में ग्राम सेवकों को आदेश देकर किसानो के ऑफलाइन फार्म भरवाए जाए.


 इन समस्याओं को लेकर भाजपा प्रतिनिधियों ने  एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. वही रामगंजमंडी से खैराबाद की क्षतिग्रस्त सड़क को लेकर लोगों ने आक्रोश भी जताया. सड़क के जल्दी  निर्माण की भी मांग की गई तथा 6 व 8 लेन का सर्वे करावाकर पानी निकासी की उचित व्यवस्था करने को भी कहा. 


 इस दौरान एसडीएम विनोद मीणा ने कहा कि, जल्दी ही क्षेत्र की समस्त जमीनों का संबंधित पटवारी को निर्देशित कर जलमग्न खेतों का सर्वे कराकर किसानों को उचित मुआवजा जल्दी  देने की बात कही.  


इस दौरान कोटा जिला उप प्रमुख कृष्ण गोपाल अहीर, पंचायत समिति खैराबाद प्रधान कलावती मेघवाल, उपप्रधान सुनील गौतम, पंचायत समिति सदस्य अजय मीणा, ममता रेगर, स्वाति, पहलाद मीणा,प्रेम बाई, हंसराज रायका,राजेंद्र ममता रेगर पूर्व सरपंच गौरीशंकर महात्मा,भूतपूर्व सैनिक ओम फौजी,सोनू अहीर सहित कई जनप्रतिनिधियों मौजूद रहें.


अपने जिले की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें


Rajasthan Student Election: मोरारका कॉलेज में हो रहा है जमकर फर्जीवाड़ा! SFI जिलाध्यक्ष पंकज गुर्जर हिरासत में


Rajasthan: RU, JNVU और सुखाड़िया विवि में मतदान संपन्न, यहां पढ़िए हर कॉलेज की LIVE अपडेट