Rajasthan Lok Sabha Election 2024: सिरोही जिले में लोकसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक दलों के नेताओं का दौरा जारी है. शुक्रवार को जालोर-सिरोही लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने के बेटे वैभव गहलोत के समर्थन में आबूरोड के तरतोली रोड पर सभा को सम्बोधित किया.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पिछले 20 साल से क्षेत्र में भाजपा का सांसद है पर क्षेत्र में विकास अभी भी नहीं हुआ है. वहीं, वैभव साधारण कार्यकर्ता की तरह चुनाव लड़ रहे हैं.


उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पूर्व में प्रदेश के हित में कई कार्य किए. भाजपा झूठ बोलकर प्रदेश में सत्ता में आई. हमारी योजनाओं की तारीफ देशभर में हु. जिसमें चिरंजीवी योजना, महात्मा गांधी अंग्रेजी स्कूल खोलना, कोरोना काल में हमारी सरकार का काम मॉडल बना. किसी को उस दौरान भूखा नहीं सोने दिया.


भाजपा वाले गोभक्त बनते हैं, लेकिन असली गोभक्त तो हम हैं. हमने गाय माता के लिए अलग से विभाग बना दिया और उसका मंत्री भी बनाया. हमने जो वचन पत्र जारी किया है, उसके हर काम पूरे करेंगे.

मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि देश में जो मौजूदा हालात हैं और जिस तरह ईडी, इनकम टैक्स, सीबीआई के जरिए शासन हो रहा है, उससे लोग डरे हुए हैं. लोगों को डरा-धमका कर इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए बेशुमार धनराशि इकट्ठा कर ली गई. दो-दो मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल दिया गया.


ऐसे हालात में लोगों का चिंतित होना और डरना लाजमी है. डराने की भी हद होती है. चुनाव के ऐन वक्त पर ही कांग्रेस के तो बैंक अकाउंट ही बंद कर दिए गए. केन्द्र में भाजपा सरकार की इन कारगुजारियों से कई देश हैरान हैं. अमरीका, जर्मनी आदि ने तो कह भी दिया है कि आखिरकार भारत में यह हो क्या रहा है. जाहिर है कि माहौल अच्छा नहीं है.


उन्होंने सिरोही जिले के आदर्श बैंक घोटाले और जोधपुर के संजीवनी घोटाले का जिक्र करते हुए कहा कि यह क्या है? लोगों को लूटा जा रहा है. गरीब और मध्यम वर्ग और नौकरी-पेशा लोगों ने अपनी छोटी-मोटी बचत का पैसा और रिटायरमेंट में आया पैसा इनमें जमा करवा दिया था.


लोगों ने 25 लाख, 50 लाख, एक-एक करोड़ तक पैसा जमा करवा दिया. सोसायटियां डूबने के साथ यह पैसा भी डूब गया. इससे बड़ी और क्या विडम्बना हो सकती है कि इन दोनों सोसायटियों का मामला भारत सरकार के अधिकार क्षेत्र में होने के बावजूद भारत सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. ये सब मामले हम उठाएंगे. जनसभा में राज्यसभा सांसद नीरज डांगी, रेवदर विधायक मोतीलाल कोली, सिरोही पूर्व विधायक संयम लोढ़ा सहित पदाधिकारी उपस्थित रहे.