Lok Sabha Chunav 2024:ध्यान से मतदान की अनोखी मुहिम बीकानेर में शुरू हो रही है. जहां देश में हो रहे लोकसभा चुनाव में मतदान के महत्व और जनता में जागरूकता को लेकर ये आयोजन किया जा रहा है. इस मुहिम के तहत इंटरनेशनल योगा मास्टर योग के ज़रिए शतप्रतिशत मतदान वो भी ध्यान पूर्वक करने का संदेश देते नज़र आयेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

“नवीन द हीलर” शुरू कर रहे विशेष मुहिम
“नवीन द हीलर” नवीन मेघवाल जो की पिछले कई सालों से देश और दुनिया में भारत की संस्कृति को योग और ध्यान के माध्यम से प्रमोट कर रहे है इस आयोजन में इंडोनेशियाई कलाकारों द्वारा रामायण एक्ट की प्रस्तुति भी देंगे. ये आयोजन 10 से 17 अप्रैल को रेलवे ग्राउंड में चलाया जायेगा. इसके साथ शहर की कई स्कूल , इंस्टिट्यूट और सामाजिक संस्थाओ में भी आयोजन होंगे.


इंटरनेशनल योगा मास्टर नवीन ने बताया कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र का महापर्व लोकसभा चुनाव धीरे धीरे अपनी गति पकड़ रहा है और इस गति के साथ ही चुनावी समीकरण भी बदल रहे हैं. प्रचार के रोमांच में दिन प्रतिदिन लोगों की मनोदशा भी बदल रही है. 





इस रोमांच और बदलती मनोदशा के कारण कई मतदाता माहौल के वशीभूत होकर अपना मतदान कर देते हैं जिसके कारण अनजाने ही वो अपने मत का ग़लत इस्तेमाल कर जाते हैं ध्यान से मतदान इसी बिंदू पर मतदाताओं का ध्यान केंद्रित करने का एक प्रयास हैं.


 इस कार्यक्रम के द्वारा मतदाताओं को सजगता और विवेक के साथ मत करने का आह्वान किया जाएगा. विशेषतः नये मतदाताओं को ध्यानपूर्वक मत करने के लिए प्रेरित किया जायेगा.


यह भी पढ़ें:राजस्थान में क्यों पुराने जमाने में पानी की कभी कमी नहीं हुई थी