Rajasthan Lok sabha Election 2024 : बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा को समर्थन देने का ऐलान करने के बाद शाम होते-होते बाड़मेर जिले भर के राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बैठक कर इंडिया गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी उमेदाराम बेनीवाल के साथ मजबूती से खड़े रहने का ऐलान कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता थान सिंह डोली ने बताया कि एक आदमी ने अपने गांव से चार लोगों को लाकर भाजपा को समर्थन देने का ऐलान कर दिया जो सरासर गलत है.


हम लोग पिछले कई दिनों से इंडिया गठबंधन की उम्मीदवार उम्मेदाराम बेनीवाल के साथ दिन-रात मेहनत कर कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने में लगे हुए हैं. अब मतदान के कुछ ही घंटे शेष बचे हैं ऐसे समय में हम लोग कांग्रेस प्रत्याशी उमेद राम बेनीवाल को नहीं छोड़ सकते और पूरे जिले के राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ता मजबूती के साथ उमेदाराम बेनीवाल के पक्ष में मतदान करेंगे.


बाड़मेर में होगा त्रिकोणीय मुकाबला



बाड़मेर लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी कैलाश चौधरी और कांग्रेस उम्मीदवार उम्मेदाराम और निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी ने मुकाबले को रोचक बना दिया और भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी की मुसीबत बढ़ा दी.


रविंद्र सिंह भाटी की सभाओं में भारी भीड़ देखने को मिली थी. जिसकी वजह में कई राजनीतिक पार्टियां जोर आजामईस कर रही है. बताजें कि  बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय क्षेत्र में विधानसभा की आठ सीटें हैं. इसमें से सात सीटें बाड़मेर जिले की और एक सीट जैसलमेर की है. बाड़मेर की दो सीटों शिव और बाड़मेर में निर्दलीय विधायक हैं.


शिव से खुद रविंद्र सिंह भाटी विधायक हैं. उन्होंने 2023 में निर्दलीय फतेह खान को 3950 वोटों से हराया था. फिर बाड़मेर विधानभा सीट से निर्दलीय प्रियंका चौधरी एमएलए हैं. बायतू विस सीट से कांग्रेस के हरीश चौधरी मात्र 910 वोटों से विजयी हुए थे. बाकी चार अन्य सीटों पर भाजपा का कब्जा है. जैसलमेर विस सीट पर भी भाजपा के रूपराम ने विधानसभा चुनाव जीता था.