Rajasthan Lok Sabha Elections 2024 Result Live: राजस्थान के सियासी गलियारों से बड़ी खबर सामने आ रही है. कहा जा रहा है कि मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा कल मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. दरअसल, मतगणना से पहले मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने यह बयान दिया था. किरोड़ी लाल मीणा को पीएम मोदी ने 7 सीटों की जिम्मेदारी दी थी. इसके बाद एक भी सीट हारने पर मंत्री पद से इस्तीफा देने का किरोड़ी लाल मीणा ने ऐलान किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि दौसा से कांग्रेस के मुरारीलाल मीणा जीते हैं. मुरारी ने ज़ी राजस्थान पर जीत का परिणाम देखा. मुरारीलाल के कार्यालय पर ज़ी राजस्थान देखा जा रहा है. ज़ी राजस्थान ने सबसे पहले दौसा से कांग्रेस की जीत दिखाई. मुरारीलाल मीणा ने दो लाख से अधिक से जीत दर्ज की है. वहीं, दौसा में बीजेपी प्रत्याशी की हार के परिणाम के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया है -
 रघुकुल रीति सदा चलि आई। 
प्राण जाई पर बचन न जाई।। 



ऐसे में उनके इस्तीफे के कयास और गहरा गए हैं. दौसा लोकसभा सीट से बीजेपी ने कन्हैयालाल मीणा को प्रत्याशी बनाया था. वहीं, कांग्रेस ने इस सीट पर मुरारी लाल मीणा को उम्मीदवार घोषित किया. मुरारी लाल मीणा की जीत हो गई है.इन दोनों प्रत्याशियों के बीच कड़ी टक्कर देखने मिली. 


लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर तमाम अनुमान, दावों और अटकलों के बाद आज परिणाम आएगा. किसके सिर पर होगा ताज, फैसला आज शाम तक हो जाएगा. ईवीएम से जनता का जनमत बाहर निकलने के साथ फैसला होगा. आज 29 केंद्रों पर 25 लोकसभा सीटों के लिए मतगणना हो रही है. 2,713 टेबल्स पर 4033 राउंड में ईवीएम के मतों की गणना जारी है. 


यह भी पढे़ं- Video: आज है हनुमानजी का पवित्र मंगलवार, क्या बजरंगबली करेंगे BJP का 400 पार


800 टेबल्स पर पोस्टल बैलेट और ईटीबीपीएस की काउंटिंग हो रही है. ईवीएम के लिए 235 कक्ष हैं. पोस्टल बैलट के लिए 62 कक्ष हैं. सभी 25 लोकसभा क्षेत्रों में कुल 62.10 प्रतिशत मतदान हुआ था. EVM से 61.53 प्रतिशत, पोस्टल बैलेट के माध्यम से 0.57 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. आज 3 करोड 28 लाख 35 हजार 337 वोटों की ईवीएम से काउंटिंग जारी है.  


यह भी पढे़ं- Lok Sabha elections 2024 Result: बाप गठबंधन प्रत्याशी राजकुमार का बड़ा बयान, कोई कुछ कर ले बांसवाड़ा सीट मेरी होगी, Video वायरल