Deedwana: नागौर के डीडवाना के मिर्धा स्टेडियम में आज से 9 दिवसीय विशाल कुण्डात्मक लक्ष्मी नारायण महायज्ञ प्रारंभ हो गया है. इस अवसर पर आज विशाल कलश यात्रा निकाली गई. कलश यात्रा में हजारों की संख्या में महिलाओं शामिल हुई, जो पारम्परिक वेशभूषा पहने हुए अपने सिर पर मंगल कलश रखे हुए चल रही थी ओर मंगल गीत भी गा रही थी. कलश यात्रा के साथ बल्डा धाम लिचाना के महंत सीतारामदास महाराज भी रथ पर सवार होकर चल रहे थे. दोजराज गणेश मंदिर से प्रारंभ हुई यह शोभायात्रा विभिन्न मार्गों से होते हुए बलदेवराम मिर्धा स्टेडियम पहुंचकर सम्पन्न हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि नो दिनों तक चलने वाले इस आयोजन में देश भर से करीब पन्द्रह सौ साधू, संत शिरकत करेंगे ओर धार्मिक अनुष्ठान व कार्यक्रमों में भाग लेंगे. कार्यक्रम संयोजक डॉक्टर सोहन चौधरी ने बताया कि बल्डा धाम लिचाना के महंत सीतारामदास महाराज के पावन सानिध्य में आयोजित इस महायज्ञ में 108 पंडित 108 यजमान सपत्नीक प्रतिदिन हवन में आहुतियां देंगे. वहीं, प्रतिदिन रासलीला व रामलीला का मंचन भी किया जाएगा. इस आयोजन में डीडवाना के झालारिया मठाधीश स्वामी घनश्यामाचार्य महाराज व व नागौरिया मठाधीश स्वामी विष्णुप्रपन्नाचार्य का सानिध्य भी प्राप्त होगा.


Reporter- Hanuman Tanwar


ये भी पढ़ें- बाड़मेर में बजरी के मुद्दे पर घमासान शुरू, आरएलपी और कांग्रेस आमने-सामने, बालोतरा में 14 दिनों से जारी है धरना