Nagaur News: डीडवाना के कुचामन सिटी के समीप चावंडिया गांव में नकली नोटों का मामला सामने आया है. इस गांव में दो युवक सामान खरीदने के बहाने 100- 100 रुपए के नकली नोट चलाकर ग्रामीणों को झांसा दे रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी दौरान शक होने पर ग्रामीणों ने दोनों युवकों को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने दोनों युवकों को आज मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया, जहां से मजिस्ट्रेट ने दोनों युवकों को पुलिस रिमांड पर सौंप दिया.


आपको बता दें कि चावंडिया गांव की कुछ दुकानों पर दो युवक सामान खरीदने पहुंचे, जहां उन्होंने 100- 100 के नकली नोट चलाने का प्रयास किया. दुकानदारो ने भी नकली नोट को असली समझकर युवकों को सामान दे दिया. इस दौरान कई दुकानों पर युवकों ने 100- 100 रूपए के नकली नोट चला दिए, लेकिन जब ग्रामीणों को शक हुआ और उन्होंने नोटों की जांच की तो सभी नोट नकली जैसे नजर आए.


इस पर ग्रामीणों ने दोनों युवकों को पकड़ लिया. इससे दोनों युवक हड़बड़ा गए और संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए. युवकों ने मौके से भागने की कोशिश की, तभी ग्रामीणों ने दोनों युवकों को पकड़ लिया. दोनों युवकों के पास 100- 100 रूपए के नोटों की गड्डियां मिली है. वहीं कुछ नकली नोट उनकी जेब में भी मिले है.

इसके पश्चात पुलिस ने ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी, जिस पर पुलिस दोनों युवकों को पड़कर थाने ले गई. सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ताराचंद चौधरी भी चितावा पुलिस थाने पहुंचे और मामले की जानकारी लेकर जांच शुरू की. पकड़े गए दोनों युवकों के नाम धीरेंद्र जाट और मुकेश गोदारा बताए गए हैं. फिलहाल पुलिस युवकों से पूछताछ में जुटी है कि आखिर उनके पास नकली नोट कहां से आए और उन्होंने कहां-कहां इन नोटों को चलाया है.