Deedwana: खेलनगरी डीडवानी में  बास्केटबॉल संघ और श्रीकांत क्लब के संयुक्त  प्रायोजन से शुक्रवार को  72 वीं राज्य स्तरीय सीनियर बास्केटेबल चैंपियनशिप 2022 प्रतियोगिता का आगाज हुआ है. जिसकी सरकारी स्कूल संख्या दो के बास्केटबॉल मैदान पर शुरूआत की गई.  प्रतियोगिता का उद्घाटन डीडवाना विधायक चेतन डूडी ने  किया. आयोजन में महिला और पुरुष वर्ग की 55 टीमें भाग ले रही हैं.  5 सितंबर को प्रतियोगिता का समापन होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः जयपुर में बदल रहा है रेस्ट्रोरेंट कल्चर, निवेशकों का बढ़ रहा रूझान


इस अवसर पर उन्होंने कहा कि खेल आपसी सौहार्द्ध और भाईचारे को बढ़ाने का जरिया है. यह खुशी की बात है कि बास्केट बॉल संघ डीडवाना में समय समय पर इस प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित कर खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने का काम  किया जाता रहा है. राजस्थान सरकार खिलाड़ियों के प्रति गंभीर है. यही वजह है कि अब सरकार ने खिलाड़ियों के लिए सरकारी नौकरी में 2 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया है. वहीं, ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से ग्रामीण ओलंपिक की शुरुआत की गई है. उन्होंने स्कूल मैदान को सुरक्षित रखने, स्कूल और उसके मैदान के विकास के लिए हर समय तैयार रहने की बात भी  कही है.


इस अवसर पर राजस्थान बास्केटबॉल संघ एवं राजस्थान ओलंपिक संघ के अध्यक्ष अजीत सिंह राठौड़ ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की. इससे पूर्व विधायक सहित सभी अतिथियों का माला और साफा पहनाकर स्वागत किया गया,


उल्लेखनीय है कि, बास्केटबाल खेल में डीडवाना ने सैकड़ों राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दिए हैं. बास्केटबाल की राजस्थान टीमों का चयन और प्रशिक्षण भी डीडवाना में ही होता है.अन्य खेलों के आयोजन भी डीडवाना में हमेशा चलते रहते हैं.


Reporter: Hanuman Tanwar


नगौर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.