Nagaur: ईद मिलादुन्नबी के मुबारक मौके पर शहर के मुख्य मार्गों से निकला जुलूस ए मोहम्मदी का एहतमाम किया गया जायल सहित आस पास के गांवों के अकीदतमंदों ने मदीना मस्जिद, छीपा की गली, सदर बाजार, ईदगाह मार्ग, खिंयाला चौराहा, तहसील चौराहा, बस स्टैंड, दरगाह हाजी साहब से मदीना मस्ज़िद तक जुलूस निकाला गया. मदीना मस्ज़िद के इमाम मौलाना जहांगीर आलम ने बताया कि जुलूस मोहम्मदी के दौरान अकीदत मंदो ने या रसूल या मरहबा, या प्यारे रसूल नात शरीफ का नजराना पेश किया. अकीदतमंदों का मुख्य तालाब के पास, मांजियावास चौराहा और ईदगाह परिसर में स्वागत कर तबरुख पेश किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जश्‍ने ईद मिलादुन्नबी हजरत मुहम्मद सल्ले अलैह व सल्लम के जन्मदिन पर मनाया जाता है


हजरत मुहम्मद सल्ले अलैह व सल्लम के जन्मदिन के मौके पर मनाया जाता है जश्‍ने ईद मिलादुन्नबी त्यौहार मक्का शहर में 571 ईसवी को पैगम्बर साहब हजरत मुहम्मद सल्लेलाह अलैहे व सल्लम का जन्म हुआ था. इसी की याद में ईद मिलादुन्नबी का पर्व मनाया जाता है. हजरत मुहम्मद सल्लेलाह अलैहे व सल्लम ने ही इस्लाम धर्म की स्‍थापना की है. मदीना मस्जिद के इमाम मौलाना जहांगीर आलम ने बताया कि जुलूस ए मोहम्मदी का हाजी साहब की दरगाह में हाजरी के साथ सलात ओ सलाम पढ़ा गया और पूरे मुल्क में शांति, सौहार्द और तरक्की के लिए दुआ की इस मौके पर मिलाद के जलसे में मुफ्ती असगर अली मिस्बाही, मौलाना हुसैन, इमरान अली, कारी रईस अहमद, अहमद अली, अली मोहम्मद ने शिरकत की गई.


ये भी पढ़ें- Weather Update Today: मानसून की विदाई के बाद भी राजस्थान में जारी है बारिश का कहर, इन जिलों में अलर्ट


पिछले दो वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष मुस्लिम समुदाय के लोगों में जश्‍ने ईद मिलादुन्नबी को लेकर विशेष उत्साह देखा गया. विदित हो पिछले दो वर्षों में कोरोना काल के कारण मुस्लिम समुदाय के लोगों में उक्त त्योहार को लेकर विशेष उत्साह नही देखी गई थी लेकिन इस वर्ष विशेष उत्साह देखने को मिल रहा है, हजरत मुहम्मद सल्ले अलैह और सल्लम के जन्मदिन के मौके पर मनाया जाने वाला जश्‍ने ईद मिलादुन्नबी त्योहार को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा भारी उत्साह देखा गया.