Heavy Rain In Deedwana: इस बार अच्छी बारिश की वजह से खरीफ की फसल से किसानों को खासा उम्मीदें थी. अच्छी फसल से बढ़िया पैदावार की आस लगाए बैठे किसानों के अरमानों पर आज हुई बारिश ने पानी फेर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाजरा, मूंग, मोठ जैसी अन्य दल्हनी फसलें पक चुकी थी और कटाई पर थी. दिवाली से पहले फसलें पक कर तैयार हो जाती है और अमूमन किसान दीपावली के आस-पास अपने खेती के काम निपटाता है. इस बार भी स्थितियां लगभग वही थी और किसान फसलों की कटाई की तैयारी में थे लेकिन बदले मौसम के मिजाज ने किसानों के अरमान बारिश के पानी में बहा दिए है.


पश्चिम विक्षोभ के चलते हुए मौसमी बदलाव के बाद प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला है. बीते दो दिनों से नागौर सहित जिलेभर में बरसात का दौर जारी है. डीडवाना और आस-पास के क्षेत्र में बीती रात से बरसात का दौर जारी है. कई गांवों में जमकर मूसलाधार बरसात की वजह से खेतों में जगह-जगह पानी भर गया, जिसमें किसानों की फसल खराब हुई है.  


यह भी पढ़ें - कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन यह तय लेकिन किसके हाथों में होगी राजस्थान की कमान?


इस वर्ष मानसून की अच्छी बारिश से खेतों में शुरू से तो अच्छी पैदावार थी. किसानों के चेहरे खिले हुए थे लेकिन विदा होते मानसून से नुकसान होने पर अब किसान परेशान नजर आ रहे हैं. क्योंकि अधिकांश इलाकों में पिछली बार आंधी के साथ आई बारिश से मूंग, बाजरा तिल आदि फसलों को काफी नुकसान हुआ है. साथ ही अब पिछले तीन दिनों से आसमान में छाए बादलों और बीती रात से जारी बरसात से किसान बहुत चिंतित है. इस बरसात से अनाज के साथ-साथ चारा भी खराब हो जाएगा.


Reporter: Hanuman Tanwar


खबरें और भी हैं...


अपनी सीट पक्की करने के लिए अगले सीएम के नाम पर सुर बदल रहे हैं कांग्रेस विधायक- रामलाल शर्मा


सीएम पद पर अशोक गहलोत के बाद सचिन पायलट के नाम के बीच, कटारिया का चुनावों में बीजेपी के चेहरे को लेकर बड़ा बयान


उर्फी जावेद ने इस बार फिर पहनी ऐसी यूनिक ड्रेस, लोग बोले- समझ नहीं आता चाहती क्या हो?