Merta : राजस्थान के नागौर के रियांबड़ी उपखंड के पादुकला गांव के पास हजरत दुर्वेश गरीब अली शाह साई अल रफाई कादरी के छठे उर्स में मलंगों ने विभिन्न रस्म अदायगी के बाद दरगाह के आंगन में ''दम मदार बेड़ा पार'' अल्ला हुम्मा तार-तार फिर मिलेंगे, बार- बार के नारों के साथ सम्पन्न हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सैय्यद मंसूर अली सदर सरगिरु बानवा, अजमेर रानाबाई मंदिर के महंत संत पांचाराम महाराज , पौधाम महंत रामनिवास महाराज, सथानी रतननाथ दरगाह के फकीर रमजान अली ने बताया कि उर्स के दौरान हिंदू- मुस्लिम हर जाति धर्म के लोग शरीक होते हैं. जिसमें हिन्दू मुस्लिम दोनों समुदायक के लोगों ने मिलकर इस्तकबाल किया और विदाई दी. आस पास क्षेत्र के हजारों अकीदतमंद ने मलंग बाबा के दरबार में हाजरी लगाई.


Rajsamand : मंदिर के पास बनी दीवार तोड़ने से गर्माया माहौल, पुलिस के जवान तैनात

आकेली ए पोह धाम के महंत रानिवास महाराज ने हजरत गरीब अलीशाह की जिनदगी पर रोशनी डाली और कहा कि आपने आने वाले तमाम जारीन को नशीत की मलंग दुर्वेश के आस्थातन से नेक दिल से मोहब्बत सचाई और ईमानदारी हक परिती बतन से मोहब्बत और भाईचारा एकता का पैगाम दिया है और बाबा के उपदेश को समझने और अमल करने की सलाह दी हैं.


दरगाह की तरफ से गोशाला में गायों के लिए दलिया के कट्टे और गुड़ का कॉर्टन भेंट कर गोशाला संचालक पवन सांड पादूकलां, लादूसिंह सथाना, अमराराम लामरोड लाडवा, राताढूंढा सांवलराम, सथाना शंकरलाल झुंझाड़ियां, डुकिया छोटूराम वैष्णव, मेवडा धर्माराम तेतरवाल, पूर्व सरपंच एडवोकेट अयूब खां का सम्मान किया गया.


कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों गौस मोहम्मद और रियाज़ अत्तारी को NIA की टीम लेकर पहुंची उदयपुर

दरगाह की तरफ  से, साकिर बाबा, इरशाद अली, इनायत अली, मासूम बाबा सहित साधु संतों और फकीरों का साफा पहना कर स्वागत किया गया. इस दौरान श्यामसुंदर दाधीच, प्रदीप सिंह जोधा, मुकेश गहलोत, डॉ. नईम, शिवजीराम फडौदा, आशाराम फौजी, गोमाराम फड़ौदा आदि मौजूद थे.


रिपोर्टर- दामोदर ईनाणियां


नागौर की खबरों के लिए क्लिक करें