Makrana: मकराना उपखंड अधिकारी जेपी बेरवा ने आज बुधवार को शहर का दौरा करते हुए खाद्य पदार्थों की दुकानों का औचक निरीक्षण किया है. दुकानदारों को मिलावट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि जैसे ही दीपावली के पर्व नजदीक आने लगता है, वैसे ही खाद्य पदार्थों के दुकानदार खाद्य सामग्री में मिलावट करना शुरू कर देते हैं, जिसके चलते शुद्ध के लिए युद्ध अभियान को ध्यान में रखते हुए उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने शहर की खाद्य दुकानों का निरीक्षण कर खाद्य वस्तुओं का जायजा लिया. उपखंड अधिकारी बेरवा सबसे पहले बायपास तिराहे पहुंचे, जहां पर उन्होंने लक्ष्मी स्वीट होम, जोधपुर मिष्ठान भंडार सहित विभिन्न दुकानों पर मिठाई, नमकीन, स्नेकस, कचोरी सहित तेल, घी आदि चीजों की जांच की है. 


साथ ही उन्होंने सभी खाद्य वस्तुओं के सैंपल लेकर सील बंद किए. एसडीएम बैरवा ने कहा कि खाने-पीने की किसी भी वस्तु में मिलावट को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करना बेहद गंभीर अपराध हैं. ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 


यह भी पढ़ें - Kota: बेमौसम हुई बारिश से 2 लाख हेक्टेयर की फसल गली, 700 करोड़ रुपए का नुकसान, अब दिवाली भी मनेगी काली


इस दौरान उन्होंने दुकानदारों से कहा कि किसी भी पुरानी या एक्सपॉयर वस्तु का इस्तेमाल नहीं करें. साथ ही खुदरा मूल्य से अधिक वसूली नहीं करे. वहीं नागरिकों से उन्होंने कहा कि सस्ती वस्तु के लालच आकर अपने स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं करें. अगर कोई भी मिलावट करता हैं या मिलावटी सामान बेचता हैं तो उसकी सूचना तुरंत प्रशासन को दें. इस दौरान उपखंड अधिकारी के साथ नगर परिषद मकराना के स्वास्थ्य निरीक्षक देवेंद्र सिंह राठौड़ सहित खाद्य पदार्थों से जुड़े विभिन्न विभागों अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे.


Reporter: Hanuman Tanwar


खबरें और भी हैं...


निकाह के बाद IAS अतहर की बेगम महरीन कुछ अलग अंदाज में आई नजर, फोटोज हो रही वायरल


बेनीवाल पर 3 साल पहले हुए हमले को लेकर अब FIR दर्ज, आरोपियों में पहला नाम हरीश चौधरी


PM मोदी आएंगे बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम, प्रस्तावित दौरे को लेकर BJP की तैयारियां तेज


Aaj Ka Rashifal: आज कुंभ राशि वाले लव पार्टनर के साथ जा सकते हैं डेट पर, सिंह के रिश्ते में आएगी दरार