Khinvsar: उपखण्ड मुख्यालय के राजकीय खेल मैदान में खीवसर प्रीमियर लीग संस्करण-02 क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ गुरुवार को उपखंड अधिकारी डॉ धीरज कुमार सिंह और सरपंच संघ अध्यक्ष जगदीश बिडियासर व खींवसर सरपंच राजुदेवी देवड़ा की अध्यक्षता में किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष में शुरू की गई क्रिकेट प्रतियोगिता में समाजसेवियों और भामाशाहों का सम्मान भी किया गया. आयोजक पन्ने सिंह ने बताया कि युवा दिवस के मौके पर आयोजित इस प्रतियोगिता में भामाशाहों और समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से 5 जरूरतमंद लड़कियों को 11-11 हजार रुपए की एफडी बनवा कर आर्थिक सहयोग भी दिया गया. इस राशि से जरूरतमंद लड़कियों को अपनी पढ़ाई और खेल के क्षेत्र में आगे जाने में सहयोग प्राप्त होगा. 


युवाओं के लिया युवा प्रेरक अतिथि लीचु मारवाड़ी ने भी युवाओं को मोबाइल के खेलों से दूर रहकर असली खेलो में भाग लेकर अपना और देश का नाम रोशन करने की बात कही. उपखंड अधिकारी डॉ धिरज कुमार सिंह ने कहा कि आज सबसे अच्छा दिन है इस प्रतियोगिता की शुरुआत के लिए. किसी भी सफलता के लिए कार्ययोजना जरूरी है हमे अपने जीवन कल क्या करना है इसको आज ही शुनिश्चित कारके कार्ययोजना तैयार करके ही अगले दिन की शुरुआत करनी चाहिए.


अपने जीवन को सफल बनाने के लिए हर क्षेत्र में मेहनत बहुत जरूरी है. सरपंच संघ अध्यक्ष जगदीश बिडियासर ने कहा कि इस स्टेडियम की साफ सफाई देखकर मन प्रसन्न हो गया. 2020 में यहां के हाल थे कि चारों तरफ कंटीली झाड़ियों से डटा हुआ था और आज जब मुझे ये जानकारी मिली कि इसकी साफ सफाई प्रतियोगिता करवा रहे खिलाड़ियों ने ही करवाई है. तो मन प्रसन्न हो गया इसके साथ ही एक सवाल ये भी खड़ा होता है कि यहां के जनप्रतिनिधि इस खेल मैदान से दूरिया क्यों बना रहे है. 


यहां की जनता ने जिसे चुन कर भेजा है उनका ये दायित्व बनता है कि वो इस खेल मैदान की सुविधाओं का ध्यान रखे लेकिन बड़े नेता बस अपनी जेब भरने में लगे है. इसके साथ ही मेरा ये सभी से अनुरोध है कि समाज मे चल रही कुरीतियों को मिटा कर हमें ऐसे खेल मैदानों, स्कूलों में कमरे और भी जनहितार्थ कार्ये में वो राशि लगाए. प्रतियोगिता के पहले दिन 4 मैच खेले गए जिसमे खींवसर रॉयल, अंबानी क्लब, जोधाणा क्लब, एसएससी क्लब विजेता रही. इस दौरान ओमप्रकाश सारण, चम्पालाल देवड़ा, श्रीकृष्ण उपाध्याय, नरेश भाटी, जुगल किशोर शर्मा, उमेदसिंह राठौड़, जगदीश कच्छवाह, यसपाल ठेकेदार मौजूद रहे.


Reporter-Damodar Inaniya


यह भी पढे़ं- मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral


यह भी पढे़ं- Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...