Nagaur: नागौर के डीडवाना में मौसम बदल रहा है. बिप्रजॉय तूफान को लेकर प्रदेश भर में सरकार के निर्देश पर प्रशासन अलर्ट मॉड पर है, लेकिन सरकार के निर्देश के बावजूद डीडवाना उपखंड क्षेत्र में बिप्रजॉय तूफान को लेकर यहां अधिकारी अलर्ट मॉड पर दिखाई नहीं दे रहे हैं, यहां कंट्रोल रूम के नाम पर महज खानापूर्ति की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तहसील कार्यालय में बनाए गए कंट्रोल रूम जो तहसीलदार के कार्यालय में बना है, जिसमे 11:22 मिनट के समय तक न तहसीलदार पंहुचे और न ही कंट्रोल रूम में तैनात कार्मिक यहां अपनी ड्यूटी पर आया. वहीं, दूसरा कंट्रोल रूम नगरपालिका में बनाया गया है, साथ ही पालिका के सभी कार्मिकों को आज ड्यूटी पर रहने के निर्देश दिए गए हैं.


बिपरजॉय से बचाव के लिए उपाय नहीं?


मगर यहां भी ठीक तहसील कार्यालय की तरह हालत है और पालिका के कार्मिक अपने अपने कक्ष ने नहीं पंहुचे हैं, 11:29 मिनट तक पालिका के अधिशासी अधिकारी की कुर्सी खाली नजर आई तो बाकी कार्मिकों का भी यही हाल है कार्मिकों ने तूफान से निपटने की व्यवस्थाएं भगवान भरोसे छोड़ रखी हैं. पालिका के पास मौजूदा हालात में तूफान और आपदा से निपटने के लिए कोई व्यवस्थाएं नजर नहीं आ रही हैं.


ऐसे में अगर तूफान का भयावह रूप अगर यहां देखने को मिलता है, तो पीड़ितों के लिए बचाव के कोई व्यवस्थाएं नहीं हो पाएगा क्यों की यहां प्रशासन को शायद अलर्ट मॉड का पता नही है.


ये भी पढ़ें- क्या ये दुनिया की सबसे बड़ी हाईवे डकैती है? आखिर कहां गायब हुए 88 हजार करोड़ के बैंक नोट