Khinvsar : राजस्थान के नागौर जिले के कुचेरा थाना क्षेत्र के खजवाना कस्बे में मध्य रात्रि में करीब चार से पांच नकाबपोश लूटेरों ने एक घर में घूसकर सो रहे दो लोगों को बंधक बनाकर जेवरात लूट लिए. जानकारी के अनुसार रात खजवाना कस्बे से देशवाल रोड़ पर ​स्थित मेहराम जाखड़ के घर में चार से पांच लूटेरे घूसे और ढाणी में सो रहे ​मेहराम और उसकी वृद्धा मां रामेश्वरी को मुंह दबाकर हाथ-पैर बांधे उनके साथ मारपीट की और वृद्धा के कानों में पहनी सोने की जोड़ी और मंगलसूत्र लूट कर चले गए. मारपीट के दौरान मेहराम के सिर में चोट आई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पड़ोसियों को भनक लगने पर उन्होंने परिवारजनों को सूचना दी. ​सूचना मिलने पर परिजन सहदेवराम मौके पर पहुंचा. मौके पर पहुंचने के बाद सहदेवराम ने खजवाना बीट अ​धिकारी और कुचेरा थाना​धिकारी विमला चौधरी को फोन कर सूचना दी. सूचना मिलने पर थानाधिकारी विमला चौधरी मय जाब्ते मौके पर पहुंचकर मौका मुआवना किया और परिवारजनों से सूचना एकत्रित की.


घटना की जानकारी मिलने पर पत्रकारों ने जब कुचेरा पुलिस से जानकारी जुटानी चाही तो कुचेरा पुलिस एक दूसरे पर डालकर पल्ला झाड़ने लगे. इस दौरान परिवारजनों ने बताया कि पुलिस का रवैया तो संतोषजनक था, लेकिन प्राथमिकी दर्ज करवाने के बाद भी उसकी प्रतिलिपि हमें अभी तक नहीं दी गई है.


प​रिजन सहदेवराम ने बताया कि लूटेरों ने मेहराम को बंधक बनाकर उसे बांधकर बक्से में डाल दिया. जिससे परिवारजन काफी देर तक मेहराम को ढूंढते रहे लेकिन मेहराम नहीं मिला. फिर पुलिस के आने के बाद जब वीडियोग्राफी की जा रही थी, तो बक्से में मेहराम बंधा हुआ मिला.


दर्जनभर चोरियों की वारदात में एक भी खुलासा नहीं कर पाई पुलिस
पिछले दिनों क्षेत्र सहित आस-पास के क्षेत्र में हुई करीब दर्जन भर चोरियों में पुलिस एक भी चोरी का पर्दाफाश नहीं कर पाई है. ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस की भूमिका मात्र मौका-मुआवना तक सिमटकर रह गई है. इन चोरियों की वारदातों के कई घरों से सोने की चोरियां भी हुई है. आपको बता दें कि पिछले दिनों जाखड़ों की बास में हुए फाइरिंग के मामले में भी आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से दूर है. अगर इसी तरह चोर और लूटेरों के हौलसे बुलंद रहे तो आमजन का विश्वास ​पुलिस से उठ जायेगा.


पूरा घर खंगाला, लेकिन नहीं मिली नकदी और जेवरात
लुटेरों ने वृद्धा के कानों के सोने के जेवरात और मंगलसूत्र लूटने के बाद पूरे घर की तलाशी ली थी, लेकिन उनको नगदी और अन्य जेवरात नहीं मिले. अब पुलिस आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है.


रिपोर्टर - दामोदर ईनाणिया


नागौर की खबरों के लिये यहां क्लिक करें


ये भी पढ़ें : सांसद के बाद अब एक्स एमएलए पर जानलेवा हमला, अबतक जिंदा हूं तो सबके सामने बोल रही हूं- मेघवाल
ये भी पढ़ें : प्यार की तलाश में ये गलतियां कर देती हैं ये राशियां, जिंदगी को करती हैं बर्बाद