Rajasthan News: मेडिकल कॉलेज में राजमेस के चिकित्सक शिक्षकों को डाईग कैडर घोषित करने की बजाय राज्य सेवा नियम लागू करने की मांग को लेकर सोमवार से सभी चिकित्सक शिक्षक अनिश्चितकालीन अवकाश पर हैं. इसी कड़ी में आज सुबह पाली मेडिकल कॉलेज के मुख्य गेट के बाहर सभी चिकित्सक शिक्षक एकत्र हुए एवं राज्य सरकार के निर्णय का विरोध कर नारेबाजी की एवं राज्य सरकार के नियम लागू करने को कहा. इस दौरान सभी चिकित्सकों के गले में डाइंग कैडर की प्लेट लटकी हुई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


भजनलाल सरकार ने इस बजट में की घोषणा 
चिकित्सकों ने बताया कि वर्तमान राज्य सरकार ने अपने बजट सत्र में यह घोषणा की थी कि राजमेस में भी राज्य सेवा नियमों को एडॉप्ट किया जायेगा, लेकिन वित्त विभाग व राजमेस ने इन नियमों की वर्तमान में कार्यरत सभी चिकित्सक शिक्षकों पर लागू नहीं कर दिनांक 1 सितंबर 2024 के पश्चात नव नियुक्त होने वाले चिकित्सक शिक्षकों पर ही इसको लागू करने का तथा वर्तमान में कार्यरत हम सभी चिकित्सक शिक्षकों को डाईंग कैडर घोषित करने का निर्णय लिया है. 



ये भी पढ़ें- बर्थ सर्टिफिकेट में बच्चे का नाम बदलवाने की सोच रहे हैं, तो जान लें ये जरूरी नियम


अनुभवी चिकित्सकों के साथ हो रहा ओछा व्यवहार
प्रोफेसर चिकित्सक ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा नियमों को समान रूप से लागू करना चाहिए, ताकि पुराने चिकित्सकों को भी सीधा लाभ मिल सके एवं समय पर चिकित्सक अपना कार्य कर सकें. उन्होंने कहा कि पुराने व अनुभवी लोगों को हाशिये पर धकेलने का काम किया जा रहा है, जिसे सहन नहीं करेंगे. आज सभी हड़ताल पर चल रहे चिकित्सकों ने सामूहिक रूप से सद्बुद्धि यज्ञ कर सरकार का ध्यान आकर्षित किया. उन्होंने बताया कि जब तक सरकार उनकी मांगों पर गौर नहीं करेगी, तब तक सभी प्रकार के सामूहिक कार्यों का बहिष्कार रहेगा. 



ये भी पढ़ें- सरकारी स्कूल के शिक्षक ने की हदे पार, छात्रा को भेजे अश्लील मैसेज, फिर...