Viksit Bharat Sankalp Yatra: आम जनता को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर विश्वास है, कैंप में उपस्थित सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित योजनाओं की पूरी जानकारी रखें, जो लोग कैंप में आते हैं. उन्हें अपनी सभी पात्र योजनाओं की जानकारी लेकर उनका लाभ लेना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 यह बातें पाली सांसद पीपी चौधरी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत रोहट उपखंड क्षेत्र के चोटिला में आयोजित कैंप में अपने संबोधन के दौरान कही,. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के लिए संपूर्ण भारतवर्ष के नागरिक उनका अपना परिवार है इसी के मद्देनजर वह जनहितकारी योजनाए लाते हैं. पेंशन, बीमा,आवास, राशन तथा अन्य सभी विभागों की योजनाओं का आमजन पूरा लाभ उठाएं.



इस अवसर पर संकल्प यात्रा कैंप का अवलोकन करने आए भारत सरकार के अतिरिक्त सचिव एवं संकल्प यात्रा के राजस्थान के प्रभारी सचिव सुरेंद्र सिंह ने आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही. योजनाओं से कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित न रहे यही प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की मंशा है. इस हेतु सभी संबंधित विभागों के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं से वंचित न रहे.



जिला प्रमुख रश्मि सिंह ने कहा कि जीवन का कोई भी ऐसा पहलू नहीं है जिसको लेकर प्रधानमंत्री ने योजनाएं नहीं बनाई हो सभी वर्गों के लिए योजनाएं बनाई है, ऐसे में सभी आमजन ज्यादा से ज्यादा योजनाओं का लाभ उठाएं और विकसित भारत के सपने को साकार करने में अपना योगदान दें.



सांसद पीपी चौधरी ने कैम्प में उपस्थित सभी आमजन तथा अधिकारियों एवं कर्मचारियों को विकसित भारत संकल्प शपथ भी दिलाई. इस दौरान स्थानीय विद्यालय के छात्र छात्रों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी. बाद में जिला प्रमुख एवं प्रभारी सचिव ने क्विज प्रतियोगिताओं में विजेताओं को प्रमाण पत्र वितरित किये.


इससे पूर्व सांसद पीपी चौधरी एवं प्रभारी सचिव ने विभिन्न योजनाओं के तहत कैंप में लगाए गए स्टॉल्स का गहन अवलोकन किया और उपस्थित कार्मिकों से संबंधित योजनाओं के संबंध में चर्चा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर सीलिंग जब्बर सिंह, जिला परिषद सीईओ दीप्ति शर्मा, जिला रसद अधिकारी, स्थानीय जनप्रतिनिधि समेत बड़ी संख्या में आमजन मौजूद रहे.


यह भी पढ़ें: जवाहर सिंह बेढम और डॉ शैलेश सिंह ने यूनिवर्सिटी प्रशासन के साथ बैठक किया, छात्रों के आंदोलन जताई चिंता