Ashok Gehlot Jaipur: आज का दिन राजधानी जयपुर वासियों के लिए बड़ा खास रहा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजधानी वासियों को आज कई बड़ी सौगात दी. जयपुर मेट्रो के तीसरे फ्रिज के शिलान्यास के साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने करीब 1400 करोड रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी. सुबह तकरीबन 10:30 बजे सीएमआर से निकालकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रामनगर मेट्रो स्टेशन पहुंचे. मेट्रो स्टेशन का विजिट करते हुए अशोक गहलोत ने मेट्रो में सफर कर बड़ी चौपड़ पहुंचे. बड़ी चौपड़ में मेट्रो फेज 3 का शिलान्यास किया. उसके साथ-साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रामनिवास बाग में JDA की तरफ से आयोजित समारोह में पहुंचे. वहां से रिमोट के जरिए कई बड़ी योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रामनिवास बाग भूमिगत पार्किंग, सिल्वन जैव विविध पार्क सुमेल रोड का डिजिटल माध्यम से लोकार्पण किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगरा रोड पर कानोता व टोंक रोड पर शिवदासपुरा एवं अजमेर रोड पर बालमुकुंदपुरा में सेटेलाइट हॉस्पिटल का भी रिमोट के जरिए शिलान्यास किया. इनके साथ-साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गोविंद देव जी मंदिर में सौंदर्यकरण व विकास कार्य एवं ईदगाह के सौंदर्यकरण व विकास कार्यों के साथ हाई कोर्ट में भूमिगत पार्किंग का भी शिलान्यास किया. रामनगर से बड़ी चौपड़ मेट्रो में सफर करते हुए मीडिया से रूबरू होते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मेट्रो हमारा सपना था और आज भी मेट्रो का सेकंड पेज हमारा सपना है. सीतापुर से अंबाबाड़ी का.


गहलोत ने कहा कि भाजपा वाले हमेशा ही बोलते थे मेट्रो बहुत घाटे का सौदा है लेकिन आज मेट्रो जयपुर वासियों के लिए जरूरत बन गई है. और लगभग 50 हजार लोग रोज मेट्रो में सफर कर रहे हैं आज राजधानी जयपुर के बढ़ते हुए ट्रैफिक में मेट्रो से काफी राहत मिली है. नहीं तो आए दिन जाम की शिकायतें मिलती. हमें गर्व की हमने टाइमली मेट्रो की शुरुआत कर दी. सीएम ने कहा कि हमने पिछले सरकार में इसकी शुरुआत करी और उसी समय तत्कालीन मंत्री धारीवाल ही थे. अशोक गहलोत ने कहा कि जयपुर के आसपास के जो बड़े कसबे है चोमू, बस्सी, बगरू, दूदू इन सबको मेट्रो से जोड़ने का मेरा सपना है वह जुड़ेंगे जब सही मायने में लोगों को मेट्रो का फायदा मिलेगा.


सीएम गहलोत ने कहा कि आज 50 हजार लोग प्रतिदिन मेट्रो में सफर कर रहे हैं. यह हमारी उपलब्धि है महिला आरक्षण को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अच्छी बात है सोनिया गांधी जी ने भी कहा है की पंचायत राज की तरह अगर यहां भी महिलाओं को आरक्षण देते हो तो यह महिलाओं को आगे बढ़ने का बड़ा सपना पूरा होगा. वही गांधी वाटिका उद्घाटन को लेकर सीएम ने कहा कि प्रदेशवासियों को महात्मा गांधी के जीवन दर्शन से जुड़ी हर चीजों की जानकारी मिलेगी. जिसका काम पूरा हो गया और 23 सितंबर को उसका उद्घाटन होगा. इसमें राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूदगी में गांधी वाटिका का उद्घाटन होगा. गलत ने कहा कि गांधी वाटिका हो या आरआईसी सेंटर या आईपीडी टावर यह प्रदेशवासियों के लिए बड़ी सौगात हैं. जिनसे की प्रदेश वासियों को काफी फायदा होगा. आज लोकतंत्र खतरे में है लोगों को कांग्रेस से उम्मीद भी है कि कांग्रेस ही देश को बचा सकती है. केंद्र सरकार ईडी और इनकम टैक्स जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है.


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज रामनिवास बाग के अल्बर्ट हॉल से डिजिटल माध्यम से कई योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मेट्रो सफर के बाद रामनिवास बाग में आधा दर्शन से अधिक योजनाओं का डिजिटल माध्यम से लोकार्पण व शिलान्यास किया. उसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत लालकोठी स्थित अंडरपास पर पहुंचे व अंडरपास का दौरा कर उन्होंने अंडरपास के लोकार्पण के साथ स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमाओं का अनावरण किया.


यह भी पढ़ें- 


Jaipur: कोविड से अनाथ बच्चों को मिलेगी सरकारी नौकरी, जानिए कैबिनेट मीटिंग के अन्य बड़े फैसले


Chittorgarh में मजदूरों की मौत पर प्रदर्शन, 40-40 लाख मुआवजे की मांग, आज उपजेगा बवाल