Chittorgarh में मजदूरों की मौत पर प्रदर्शन, 40-40 लाख मुआवजे की मांग, आज उपजेगा बवाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1880768

Chittorgarh में मजदूरों की मौत पर प्रदर्शन, 40-40 लाख मुआवजे की मांग, आज उपजेगा बवाल

Chiitorgarh News Today:  राजस्थान में मंगलवार रात को चित्तौड़गढ़ शहर के चंदेरिया रिको एरिया स्थित ब्रीज मार्बल फेक्ट्री से एक ट्रेलर में 7 मजदूर मार्बल लेकर प्रतापगढ़ के लिए रवाना हुए थे. बीच रास्ते में प्रतापगढ़ के धरियावद के पास मार्बल से भरा ट्रेलर पलट गया, जिससे दो मजदूरों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई जबकि हादसे में एक मजदूर घायल हो गया.

Chittorgarh में मजदूरों की मौत पर प्रदर्शन, 40-40 लाख मुआवजे की मांग, आज उपजेगा बवाल

Chiitorgarh News: एक सड़क हादसे में दो युवकों की मौत के बाद मुआवजे की मांग को लेकर चित्तौड़गढ़ में जोरदार बवाल देखने को मिला. जानकारी के अनुसार, मंगलवार रात को चित्तौड़गढ़ शहर के चंदेरिया रिको एरिया स्थित ब्रीज मार्बल फेक्ट्री से एक ट्रेलर में 7 मजदूर मार्बल लेकर प्रतापगढ़ के लिए रवाना हुए थे. बीच रास्ते में प्रतापगढ़ के धरियावद के पास मार्बल से भरा ट्रेलर पलट गया, जिससे दो मजदूरों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई जबकि हादसे में एक मजदूर घायल हो गया.

अगले दिन बुधवार सुबह मृतकों के परिजन दोनों मजदूरों के शव चित्तौड़गढ़ ले आए और शवों को जिला अस्पताल की मोर्च्युरी में रखवाया दिया गया. वहीं मजदूर यूनियन के मजदूरों सहित मृतकों के परिजनों और समाज के लोगों ने 40-40 लाख रुपये मुआवजे की मांग को लेकर चित्तौड़गढ़ के चंदेरिया क्षेत्र के रीको एरिया में स्थित ब्रिज मार्बल फेक्ट्री के सामने स्टेट हाइवे जाम कर दिया. इस दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से मार्बल फैक्ट्री व मोर्च्युरी के बाहर पुलिस जाब्ता तैनात किया गया.

यह भी पढ़ें- Jaipur: फार्मासिस्ट भर्ती में नियमों की अनदेखी कर चयन का आधार क्यों बदला? जवाब तलब

 

यातायात बाधित होने पर पुलिस ने प्रदर्शकारियों को सख्ती से समझाने की कौशिश की. इस दौरान पुलिस और प्रदर्शन कारियों के बीच धक्का मुक्की की स्थिति बनी, जिस पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को मौके से खदेड़ने की कोशिश की. दिनभर चले हंगामे के बाद पुलिस और प्रशासन की मध्यस्थता में हुई सहमति वार्ता में मार्बल एसोसिएशन की ओर से मृतक आश्रितों को नियमानुसार मुआवजा देने की बात कही. तब कही जाकर मामला शांत हुआ.

यह भी पढ़ें- Bhilwara में चौकीदार ही निकला चोर, मालिक को लगाई 35 लाख रुपये की चपट, अरेस्ट

 

2 लाख पर बन रही सहमति
हालांकि मुआवजे को लेकर दोनों मृतक आश्रितों में से एक पक्ष की ओर से 2 लाख रुपये मुआवजे पर सहमति जताने की बात सामने आ रही है. जबकि दूसरे पक्ष की ओर से गुरुवार को फिर से मार्बल फेक्ट्री के सामने धरना देने की बात कही जा रही है.

Trending news