Rajasthan Vidhansabha: राजस्थान की 16वीं विधानसभा के पहले सत्र का आज से आगाज हो रहा है. यह सत्र इसलिए भी खास है क्योंकि इस बार 72 नए विधायक चुनकर विधानसभा पहुंचे हैं, जिनमें भाजपा के ही 46 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के 19 और अन्य 9 विधायक हैं. वहीं पहली बार ऐसा होगा जब राजस्थान विधानसभा में चार संत भी प्रतिनिधि के रूप में दिखाई देंगे. वहीं 25 सालों में पहली बार ऐसा मौका आया जब मुख्यमंत्री का चेहरा भी नया होगा. इन सब के बीच कुछ खास मुलाकाते भी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल 16वीं विधानसभा सत्र के आगाज से पहले मनोनीत विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी और प्रोटेम स्पीकर कालीचरण सराफ ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात की.


वसुंधरा राजे ने कहा कि राजस्थान विधानसभा में अध्यक्ष मनोनीत हुए वासुदेव देवनानी जी एवं प्रोटेम स्पीकर मनोनीत हुए कालीचरण सराफ जी ने आज जयपुर स्थित आवास पर मुलाकात की. मैं आप दोनों को नव दायित्व की बधाई देती हूं तथा यशस्वी कार्यकाल की अग्रिम शुभकामनाएं देती हूं.



20 दिसम्बर से शुरू हो रहे 16 वीं विधानसभा के पहले सत्र के शुरूआती दो दिन नये सदस्यों को विधानसभा के सदस्य की शपथ दिलाई जाएगी. शपथ का ज़िम्मा प्रोटेम स्पीकर के रूप में कालीचरण सराफ पर होगा. इसके साथ ही उनके सहयोग के लिए बनाये गए पैनल में शामिल दयाराम परमार, प्रताप सिंह सिंघवी और डॉ किरोड़ीलाल मीणा भी शपथ ग्रहण में अहम भूमिका में होंगे.


ये भी पढ़ें-


राजस्थान: गैंगस्टर आनंदपाल के भाई सहित चाचा को कोर्ट ने सुनाई दो-दो साल की सजा


इन राशियों पर साल 2024 में शनिदेव की रहेगी कृपा, सुख समृद्धि का लगेगा अंबार