CM Mohan Yadav son marriage: तीर्थ नगरी पुष्कर अपने धार्मिक लिहाज से देश भर में जाना जाता है.वहीं पर्यटन की दृष्टि में भी पुष्कर अपना महत्वपूर्ण स्थान रखता है.एक लंबे समय से पुष्कर राजस्थान में डेस्टिनेशन वेडिंग का हब बन गया है.इसी के चलते कई जानी-मानी हस्तियां पुष्कर में आकर अग्नि की साक्षी में सात फेरे लेते हैं.इसी कड़ी में  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भी अपने  बेटे वैभव की शादी समारोह के लिए तीर्थ नगरी पुष्कर को चुना है.  जिसको लेकर तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा रहा है ।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

23 और 24 फरवरी को होगी रस्में
गौरतलब है कि ,  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के बेटे वैभव यादव की शादी पुष्कर में 23 और 24 फरवरी को आयोजित होने जा रही है.जिसको लेकर पुष्कर के बाहरी क्षेत्र में दो बड़े होटल्स को बुक किया गया है.बारातियों के ठहरने के लिए पुष्कर के सहदेव बाग पर कमरे बुक किए गए हैं. तो वही पुष्कर रिसोर्ट में शादी समारोह की तमाम रस्मे अदा की जाएगी.


शादी समारोह में एमपी सीएम डॉक्टर मोहन यादव के परिवार और अतिथि शामिल होंगे.प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा, कैबिनेट मंत्री सुरेश रावत सहित देश की राजनीति के बड़े दिग्गज इस शादी सम्हारोह में शामिल होंगे.शादी की तैयारी को लेकर पुष्कर रिसोर्ट में टेंट और कैटरिंग, लाइटिंग से जुड़े टेकेदार अपने करीब 12 ट्रक के साथ पुष्कर पहुंच चुके हैं.


वही रिसोर्ट के बाहर बैरिकेडिंग भी लगाई गई है.रिसोर्ट में सजावट और जरूरी व्यवस्थाओं के लिए सामान इकट्ठा किया जा रहा है.गौरतलब है की 23 फरवरी को शादी से जुड़ी चाक भात हल्दी की रस्म अदा की जाएगी.24 जनवरी को पाणिग्रहण संस्कार और रिसेप्शन होगा। इसके बाद मध्यप्रदेश में भी रिसेप्शन आयोजित होगा. 


 प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री मोहन यादव 24 जनवरी को शादी में शामिल होंगे.पुष्कर थाना प्रभारी राकेश यादव ने बताया कि फिलहाल किसी बड़े वीवीआईपी मूवमेंट को लेकर दिशा निर्देश नहीं दिए गए हैं.उच्च अधिकारियों से निर्देश मिलने पर यातायात और सुरक्षा व्यवस्थाओं को अंजाम दिया जाएगा.23 फरवरी को पुष्कर बायपास पर यातायात रोजाना की तरह सामान्य रूप से संचालित किया जाएगा ।