Pratapgargh: राजस्थान के प्रतापगढ़ उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद लगातार हो रही कार्रवाई के तहत एनआईए और एटीएस ने बुधवार के सुबह एक और कट्टरपंथी को हिरासत में लिया है. टीम दो दिन से प्रतापगढ़ जिले के पारसोला में ठहर कर जांच कर रही थी, अब उसे लेकर टीम जयपुर के लिए रवाना हुई है. सूत्रों के मुताबिक प्रतापगढ़ जिले के पारसोला निवासी मुस्लिम पुत्र शेरमोहम्मद को हिरासत में लिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- प्रतापगढ़ में एमजी रोड से हिंदू संगठन ने 50 से अधिक गोवंश को छुड़वाया


बताया गया है कि मुस्लिम मोहम्मद कट्टरपंथी संगठन टीएलपी का सदस्य है. यह कन्हैया लाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद के संपर्क में था. दोनों की पहचान करीब दस साल से बताई गई है. पारसोला थाना अधिकारी प्रकाश चंद्र ने बताया कि एनआईए के स्पेक्टर वहां पहुंचे थे और मुस्लिम पुत्र शेर मोहम्मद को तलब किया था. 


गौरतलब है कि नूपुर शर्मा की हत्या के बाद प्रतापगढ़ में भी मुस्लिम समुदाय की ओर से सर तन से जुदा के नारे खूब लगाए गए थे, इसके साथ ही शहर के एक इलाके में नूपुर शर्मा के विरोध में सड़कों पर पोस्टर तक भी चिपकाए गए थे, लेकिन स्थानीय पुलिस समझाई सो कठोर कदम की वजह से शहर के हालात बिगड़ते हुए बचे हैं, लेकिन अब पारसोला से उदयपुर मामले में हुई. गिरफ्तारी के बाद जिले भर में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है.


Reporter: Vivek Upadhyay