Pratapgarh: जिला अस्पताल में महिला मरीजों को सोनोग्राफी के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, इसको लेकर पहले भी कई बार सोनोग्राफी समय पर नहीं होने और लंबी वेटिंग के कारण अस्पताल परिसर में मरीजों की ओर से हंगामे किए जा चुके हैं. वीरवार को फिर एक ऐसा ही वाकया सामने आया है. मरीज के परिजन और डॉक्टर के बीच के विवाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. मरीज के परिजन और उनके साथ आए लोग महिला डॉक्टर पर आरोप लगा रहे हैं कि उन्होंने सोनोग्राफी अस्पताल में नहीं होने और बाहर जाकर निजी सोनोग्राफी सेंटर पर सोनोग्राफी करवाना पड़ता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें-  मैंने सहमति से बनाए संबंध फिर भी किया रेप का केस, इसलिए दे रहा हूं जान, लिखकर फंदे से लटका युवक


इस पर मरीज के परिजनों की ओर से डॉक्टर से बहस करते हुए का एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया है इस वीडियो में भाजपा के एक नेता भी नजर आ रहे हैं. डॉक्टर पर आरोप लगा रहे हैं कि डॉक्टर अस्पताल में सोनोग्राफी करवाने की वजह पिछले 3 दिन से मरीज के परिजनों को बाहर से सोनोग्राफी करवाने के लिए मजबूर कर रहे हैं. इस विवाद के बीच वीडियो में महिला डॉक्टर भी मरीजों को लताड़ ते हुए नजर आ रही है. महिला डॉक्टर साफ कह रही है की अगर मरीजों को जल्दी है और अस्पताल में सुविधाओं का अभाव है तो वह बाहर जाकर करवा ले.


यह भी पढ़ें- Dungarpur: बाइक शोरूम के ताले तोड़कर सर्विस को आई ढाई लाख की बाइक और सामान ले गए चोर


ऐसे में वायरल वीडियो की मुख्य वजह जिला अस्पताल में सोनोग्राफी मशीनों की कमी और सोनोलॉजिस्ट की कमी के चलते मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अस्पताल में सोनोग्राफी करवाने के लिए आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र से दूरदराज से आने वाले मरीजों को लंबी वेटिंग का इंतजार करना पड़ता है. वायरल वीडियो से यह साफ होता है कि सुविधाओं के अभाव के चलते ना चाहते हुए भी डॉक्टरों को मरीजों को जवाब देने होते हैं और परेशान हो रहे मरीज भी नेताओं का सहारा लेकर इस तरह के वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर देते हैं. वायरल वीडियो में ना मरीजों की गलती निकाली जा सकती है और ना ही डॉक्टरों की फिलहाल इस वायरल वीडियो की अहम वजह जिला अस्पताल में सोनोलॉजिस्ट और सोनोग्राफी मशीनों की कमी जिसके लिए सरकार और प्रशासन को पहल करनी चाहिए.


Reporter- Vivek Upadhyay


यह भी पढ़ें- चेतावनी: मांगें ना मानीं तो लंबी पीड़ित गायों को दफ्तर में लाकर बांध देंगे- गौरक्षक