Pratapgarh: प्रतापगढ़ की कृषि उपज मंडी में इन दिनों जिंसों की जोरदार आवक हो रही है. रोजाना हो रही बंपर आवक एवं अच्छे भाव मिलने से किसानों और व्यापारियों दोनों के चेहरे खिले हुए हैं. बढ़ती आवक को देखते हुए मंडी प्रशासन की ओर से विशेष इंतजाम किए गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कृषि उपज मंडी में आज सुबह से ही ग्रामीण इलाकों से बड़ी संख्या में किसान अपनी उपज को लेकर पहुंचने लगे. नीलामी चबूतरों पर जगह की कमी होने के कारण किसानों को अपनी उपज बीच सड़क पर खाली करनी पड़ी और अपनी बारी का इंतजार भी करते रहे. 


यह भी पढे़ं- हनुमान बेनीवाल के लिए गांव-गांव जाकर वोट मांग रही किन्नर सुशीला, वीडियो वायरल


षि मंडी व्यापारी गिरीश शर्मा ने बताया कि दीपावली के बाद कृषि उपज मंडी में जिंसों की लगातार आवक हो रही है. सोयाबीन के अच्छे भाव मिलने से किसानों के चेहरों पर खुशी देखी जा रही है. आज भी मंडी में 7 से 8000 बोरी सोयाबीन की आवक हुई. किसानों को 5000 से 6000 रुपये प्रति क्विंटल सोयाबीन का भाव मिल रहा है. 


इसी के साथ मंडी में गेहूं, मक्का और अलसी की भी जोरदार आवक हो रही है. अपनी उपज लेकर आने वाले किसानों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसके लिए मंडी प्रशासन की ओर से पूरे इंतजाम किए गए हैं. हालांकि किसानों को अपनी उपज को नीलाम करने के लिए काफी इंतजार करना पड़ रहा है.


Reporter- Vivek Upadhyay


 


यह भी पढ़ें- दुल्हन को गाड़ी पर बिठाकर हवा में उड़ने लगा दूल्हा, फिर कार के ऊपर से कूदा दी बाइक, लोग बोले- नया प्यार है