Pratapgarh News: राजस्थान के  प्रतापगढ़ में 66वीं राज्य स्तरीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तीरंदाजी प्रतियोगिता का सेकेंडरी स्कूल हॉकी ग्राउंड में शुभारंभ हुआ. कलेक्टर के मुख्य आतिथ्य में शुरू हुई तीरंदाजी प्रतियोगिता में प्रदेश की 7 संभाग की 36 टीमें भाग ले रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रतियोगिता के शुभारंभ के मौके पर कलेक्टर डॉ इंद्रजीत ने प्रतियोगिता शुभारंभ की घोषणा करते हुए परेड की सलामी ली. इस दौरान छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रंगारंग प्रस्तुतियां भी दी गई. बाद में कलेक्टर और अतिथियों ने प्रतियोगिता का ध्वज पर आकर प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ किया. 


आयोजन सचिव मोहम्मद शाहिद ने बताया कि राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में प्रदेश भर से आए 17 से 19 वर्ष के 403 खिलाड़ी और 83 टीम प्रभारी भाग ले रही हैं. इनमें 19 वर्ष बॉयज ने 133 और गर्ल्स में 53 खिलाड़ी, साथ ही 17 वर्ष आयु वर्ग में बॉयज में 144 और गर्ल्स में 73 प्रतियोगी भाग ले रहे हैं. प्रतियोगिता को लेकर बीकानेर निदेशालय की ओर से 14 निर्णय और स्थानीय स्तर पर 20 निर्णायक लगाए गए हैं. 


यह भी पढ़ें - Hindoli News: विदेशियों को भी भा रही हिंडोली के गुड़ की मिठास, दूर-दूर से आते गांव लोग


प्रतियोगिता रिकर्व, कंपाउंड और इंडियन स्टाइल में होगी. राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के शुभारंभ के मौके पर पूर्व ओलंपियन धूलचंद भी मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब खेल के क्षेत्र में प्रतिभाओं को काफी मौके मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में शीघ्र ही राजस्थान के खिलाड़ी ओलंपिक में भी प्रदेश और देश का नाम रोशन करेंगे. पूर्व ओलंपियन ने कहा कि उन्हें आज भी 1993 ओलंपिक में मेडल नहीं जीत पाने का मलाल है, लेकिन प्रदेश की प्रतिभाएं ओलंपिक में मेडल जीतकर प्रदेश का नाम रोशन करेंगी.


Reporter: Vivek Upadhyay


खबरें और भी हैं...


सावरकर पर गरमायी सियासत, PCC चीफ डोटासरा बोले- वीर होते तो चार बार माफी नहीं मांगते


लापरवाह मां-बाप मासूम बच्चे को कार में बंद कर गए अस्पताल, कॉन्स्टेबल ने बचाई जान


दूध डेयरी में 5 लोगों ने युवती से किया गैंगरेप, 3 BSF जवानों सहित 5 हुए गिरफ्तार