Pratapgarh News: टीएसपी क्षेत्र में एएनएम के पद बढ़ाने और भर्ती के लिए लिखित परीक्षा करवाने सहित पांच सूत्रीय मांगों को लेकर आज प्रतापगढ़ में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने मिनी सचिवालय पर प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. दरअसल स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान जयपुर की ओर से हाल ही में पूरे प्रदेश में 1155 एएनएम की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई जिसमें टीएसपी क्षेत्र के लिए 108 पद आरक्षित किए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेरोजगार महिला स्वास्थ्य कर्ताओं द्वारा आज इस मामले को लेकर कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव को 5 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा गया. मुख्यमंत्री के नाम सौंपे गए इस ज्ञापन में बताया गया है कि टीएसपी क्षेत्र के लिए 108 पद रखे गए हैं जो इस इलाके के रिक्त पदों के अनुरूप काफी कम है. इन पदों में तत्काल वृद्धि करवाई जाए जिससे क्षेत्र की बेरोजगार एएनएम को लाभ मिलेगा साथ ही मांग की गई है कि एएनएम भर्ती अनुभव के आधार पर की जा रही है जो पूरी तरह से गलत है.


ये भी पढ़ें- Dholpur Crime News: सोने का गुर्जा थाना पुलिस ने अवैध हथियार के साथ पकड़ा इनामी बदमाश


यह भर्तियां लिखित परीक्षा के माध्यम से करवाई जाए ताकि योग्य अभ्यर्थियों को इसमें मौका मिलेगा. वर्तमान में जिले में अनुभवी एएनएम नहीं होने से पदों के खाली रह जाने का अंदेशा है.ज्ञापन में मुख्यमंत्री से सभी समस्याओं के समाधान की मांग की गई है.