Pratapgarh News:राजस्थान के प्रतापगढ़ के छोटीसादड़ी स्थित जयचंद मोहिल राजकीय चिकित्सालय में अवधि पर दवाइयां मिलने के मामले को कलेक्टर डॉक्टर अंजली राजोरिया ने गंभीरता से लेते हुए जांच के लिए कमेटी का गठन किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


कलेक्टर ने जांच कमेटी से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है .जांच के बाद जिम्मेदारी तय कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. प्रथम दृष्टया लापरवाही बरतने पर तीन कार्मिकों को एपीओ किया गया है.



मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर जीवराज मीणा ने बताया कि छोटीसादड़ी के जयचंद मोहिल राजकीय चिकित्सालय में शनिवार को अवधि पार दवाइयां मिलने का मामला सामने आया था. प्रथम दृष्टया जांच में दवाइयां मई माह में एक्सपायर हो गई थी, जिन्हें डिस्पोजल के लिए वार्ड में अलग रखा गया था. 



इन दवाइयों का उपयोग किसी भी मरीज के उपचार के लिए नहीं किया गया. मीणा के अनुसार मरीज को दवाइयों का वितरण ड्रग डिस्ट्रीब्यूटर काउंटर से होता है .वार्ड से किसी भी मरीज को दवाइयां नहीं दी जाती है .


आपात स्थिति में ही चिकित्सकों की राय पर एक्सपायरी डेट देखकर मरीज को दवाइयां दी जाती है .फिलहाल कलेक्टर के निर्देश पर जांच के लिए कमेटी गठित की गई है और प्रथम दृष्टया लापरवाही सामने आने पर तीन कार्मिकों को एपीओ भी किया गया है.


यह भी पढ़ें: राजसमंद के इस गांव की देश-विदेश में चर्चा,25 सालों में लगभग 10 हजार बच्चों को बनाया वेदपाठी


यह भी पढ़ें:Rajasthan Live News: कश्मीर में आतंकियों ने बस चालक को मारी गोली, हादसे में चौमूं के 5 लोग भी लापता


यह भी पढ़ें:लगातार तीसरी बार जोधपुर से सांसद निर्वाचित हुए Shekhawat, JSP को NDA गठबंधन में शामिल कराने में रही भूमिका