Pratapgarh News: अपनी 23 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश में निजी बस मालिकों द्वारा की जा रही हड़ताल का असर आज प्रतापगढ़ में भी देखने को मिला. यहां पर भी निजी बस एसोसिएशन की ओर से की गई हड़ताल के कारण बस स्टैंड पर सन्नाटा पसरा हुआ है. निजी बसों के चक्के जाम है और यात्री परेशान हो रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निजी बस एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष साकिर खान ने बताया कि निजी बस मालिक लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. 1 साल पहले सरकार और उनके बीच कुछ मांगों पर सहमति बनी थी लेकिन उनका क्रियान्वयन अभी तक नहीं हुआ.


यह भी पढ़ेंः Jodhpur News: जोधपुर में 1 साल की मासूम से रेप, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप


साकिर खान ने बताया कि परमिट, टैक्स ,अवैध वाहन संचालन, ओवरलोड वाहन सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर राज्य सरकार को अवगत कराया गया. उनकी 23 सूत्रीय मांग पत्र को लेकर भी चर्चा हुई लेकिन आज दिन तक कोई कार्रवाई नहीं होने से निजी बस मालिकों में आक्रोश है और उनको काफी नुकसान भी उठाना पड़ रहा है. 


सरकार परिवहन विभाग को उद्योग का दर्जा दे. अवैध वाहन संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करें। राष्ट्रीयकृत मार्गों पर 35 किलोमीटर तक मंजूरी दी जाए, ग्रामीण सेवा का टैक्स माफ किया जाए साथ ही अन्य मांगों को तत्काल पूरा किया जाए, खान ने कहा कि इसको लेकर आज निजी बसों का संचालन बंद रखा है. सरकार उनकी मांगों पर जल्द सुनवाई करें. 


यह भी पढ़ेंः खाटूश्यामजी के भक्तों के लिए खुशखबरी, अब सीधें ट्रेन से पहुंच सकेंगे बाबा के दरबार


इस दौरान निजी बस एसोसिएशन की ओर से मिनी सचिवालय पहुंचकर प्रदर्शन किया गया और मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया. निजी बसों की हड़ताल से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बस स्टैंड पर मुसाफिर इधर-उधर भटक रहे हैं, रोडवेज बसों के पर्याप्त संख्या नहीं होने से वहां भी काफी भीड़ देखी जा रही है.