Khatu Shyam Ji: खाटूश्यामजी के भक्तों के लिए खुशखबरी, अब सीधें ट्रेन से पहुंच सकेंगे बाबा के दरबार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2402915

Khatu Shyam Ji: खाटूश्यामजी के भक्तों के लिए खुशखबरी, अब सीधें ट्रेन से पहुंच सकेंगे बाबा के दरबार

Khatu Shyam Ji: राजस्थान के सीकर जिले की खाटू नगरी में बाबा श्याम का मंदिर और चूरू में सालासर बालाजी मंदिर के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर आई है. खाटूश्यामजी मंदिर में आने वाले भक्तों को बार-बार वाहन बदलने की परेशानी को दूर करने के लिए इस ओर एक बड़ा कदम उठाया गया है. 

Khatushyamji

Khatu Shyam Ji: राजस्थान के सीकर जिले की खाटू नगरी में बाबा श्याम का मंदिर और चूरू में सालासर बालाजी मंदिर के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर आई है. सरकार के भारतीय रेलवे को हरी झंडी देते ही सीकर के रींगस रेलवे स्टेशन से खाटूश्यामजी कस्बे तक रेल पटरिया बिछाने की योजना पर काम होना शुरू कर दिया गया है. 

मिली जानकारी के अनुसार,  रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव कुमार ने सीकर के फेमस खाटूश्यामजी मंदिर में आने वाले भक्तों को बार-बार वाहन बदलने की परेशानी को दूर करने के लिए इस ओर एक बड़ा कदम उठाया, जिसके तहत सीकर के रींगस-खाटूश्यामजी तक 17.49 किलोमीटर की नई रेल लाइन बिछाने के लिए 254.06 करोड़ रुपये का बजट पास किया. इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में यहां डिवोर्स नहीं लेते पति-पत्नी, नहीं पटती तो बदल लेते हैं पार्टनर

वहीं, भारतीय रेलवे खाटूश्यामजी-सालासर-सुजानगढ़ के बीच लगभग 45 किलोमीटर की नई रेल लाइन बिछाने के लिए डीपीआर बनाने का काम करेगा. इसको लेकर भी सरकार ने हरी झंडी दिखा दी है. 

 
अभी वर्तमान समय में ट्रेन से खाटूश्यामजी मंदिर पहुंचने का सीधा कोई साधन नहीं है. इसके लिए पहले भक्तों को रींगस रेलवे स्टेशन पर उतरना पड़ता है फिर वहां से दूसरा कोई साधन लेना पड़ता है लेकिन रेल पटरिया बिछने के बाद भक्त सीधा खाटू श्याम जी जा सकेंगे. जानकारी के अनुसार, बाबा के दरबार में एक साल में एक करोड़ से ज्यादा श्रद्धालु आते हैं. कहते हैं कि हर रोज बाबा के मंदिर में 8 से 10 हजार श्रद्धालु आते हैं. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में आसमानी आफत के संकेत! मौसम विभाग ने 25 जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

बता दें कि बाबा श्याम का पहला मंदिर सीकर जिले की खाटू नगरी में ही है. इसके पास ही श्याम कुंड भी है. कहते हैं इसी जगह पर बाबा श्याम का शीश मिला था, जहां पर पाताल का पानी आता है. बाबा को हारे का सहारा कहा जाता है. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news