Pratapgarh News: अरनोद थाना क्षेत्र के देवल्दी गांव में बीती आठ नवंबर को रात को एक परिवार पर अंधाधुंन फायरिंग करने के मामले में पुलिस ने फायरिंग करने वाले अपराधी की तलाश में दबिश दी थी. इस दौरान फायरिंग की वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी को जब पुलिस पकड़ने गई तो आरोपी नूर गुल खान उर्फ भय्यू ने पुलिस की टीम पर ही फायरिंग शुरू कर दी.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की लेकिन इस दौरान आरोपी नूर गुल खान उर्फ भय्यू वहां से भीड़ का सहारा लेकर भागने में कामयाब हो गया. एसपी अमित कुमार ने बताया कि पुलिस ने आरोपी की तलाश में जगह जगह नाकाबंदी शुरू कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास को और भी तेज कर दिया है.


यह भी पढ़ेंः Dungarpur News: शादी के 4 घंटे बाद भागी दुल्हन, पिता हुआ गिरफ्तार


गौरतलब है कि आरोपी नूर गुल खान उर्फ भय्यू ने 8 नवम्बर की रात को देवल्दी गांव में तस्करी के मामले को लेकर चल रहे विवाद के चलते देवल्दी के ही बावर खान के घर पर आठ दस लोगों ने पंहुचकर अंधाधुन फायरिंग शुरू कर दी थी. इस फायरिंग में डेढ़ साल के एक मासूम बच्चे सहित पांच लोग घायल हुए थे. 


फायरिंग करने के मामले में मुख्य आरोपी नूर गुल खान उर्फ भय्यू को जब प्रतापगढ़ पुलिस की स्पेशल टीम जब देवल्दी में गिरफ्तार करने के लिए गई तो आरोपी ने पुलिस पर ही फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान पुलिस ने भी जवाबी फायर किए लेकिन आरोपी मौका देखकर वहां से भाग निकला. 


देवल्दी गांव में जिस आरोपी नूर गुल खान उर्फ भय्यू लाला को पुलिस गिरफ्तार करने गई थी, वह एक आदतन अपराधी है, जो पहले भी महिला और बच्चों सहित कई लोगों पर फायरिंग की वारदात को अंजाम दे चुका है. 


बुधवार को भी जब डीएसटी की टीम नूर गुल खान उर्फ भय्यू को हिरशत में लेने पंहुची तो आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी और गांव में भीड़भाड़ वाले इलाके में घुस गया. ऐसे में पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में हवाई फायर किया लेकिन आम जनता में से कोई पुलिस या अपराधी की गोली का शिकार नहीं हो जाए इसलिए फायर नहीं कर पाई. 


यह भी पढ़ेंः COVID 19 Variant JN.1: जैसलमेर में आए दो कोरोना पॉजिटिव, नए वैरिएंट JN-1 की जांच भेजे गए सैंपल


एसपी अमित कुमार ने बताया कि आरोपी चूंकि पहले भी कई लोगों पर फायरिंग कर चुका था. ऐसे में आरोपी को लोगों के बिच में घुस कर पकड़ने का प्रयास किया जाता तो शायद वह आम लोगों पर भी फायर कर सकता था. ऐसे में पुलिस ने आरोपी के लोगों के बिच से बाहर निकलने के बाद अब उसकी घेराबंदी शुरू कर दी है. एसपी का कहना है कि पुलिस जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी.