COVID 19 Variant JN.1: जैसलमेर में आए दो कोरोना पॉजिटिव, नए वैरिएंट JN-1 की जांच भेजे गए सैंपल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2020619

COVID 19 Variant JN.1: जैसलमेर में आए दो कोरोना पॉजिटिव, नए वैरिएंट JN-1 की जांच भेजे गए सैंपल

COVID 19 Variant JN.1: राजस्थान के जैसलमेर जिले में दो युवक कोरोना पॉजिटिव आए है, जिनके सैंपल लेकर नए वैरिएंट JN-1 की जांच के लिए भेजे जा रहे हैं. इसके साथ इन लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों की भी जांच की जा रही है. 

COVID 19 Variant JN.1: जैसलमेर में आए दो कोरोना पॉजिटिव, नए वैरिएंट JN-1 की जांच भेजे गए सैंपल

COVID 19 Variant JN.1:  राजस्थान के जैसलमेर जिले में आज दो युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. दोनों युवकों में सर्दी-खांसी के लक्षण मिले थे. जांच करने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जैसलमेर मे टूरिस्ट सीजन के बीच कोरोना पॉजिटिव मिलने पर मेडिकल विभाग अलर्ट हो गया है. 

खंगाली जा रही ट्रैवल हिस्ट्री
जैसलमेर सीएमएचओ डॉ. बीएल बुनकर ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव युवकों की ट्रैवल हिस्ट्री को खंगाला जा रहा है. दोनों संपर्क में आए लोगों और परिवार का सैंपल लेकर भी जांच के लिए लैब भेजा गया है.

यह भी पढ़ेंः केरल में कोरोना का नया वैरिएंट सामने आने के बाद बढ़ा खौफ, राजस्थान में सैंपल बढ़ाने के निर्देश

कुल 92 लोग आए थे कोरोना पॉजिटिव 
पॉजिटिव युवकों और उनके परिवार को घर में ही रहने की सलाह दी गई है. दोनों युवकों में नए वैरिएंट JN-1 की जांच के लिए सैंपल को बाहर भेजा जाएगा. जिले में इस साल कुल 92 लोग कोरोना पॉजिटिव आए थे. 

नए वैरिएंट JN-1 के भेजे जाएंगे सैंपल
वहीं, सीएमएचओ ने बताया कि कोरोना के नए वैरिएंट JN-1 को लेकर राज्य सरकार ने एडवाइजरी जारी की है. सर्दी, खांसी, जुकाम के मरीजों के सैंपल लिए जा रहे हैं. हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट को सही करके रखा है. ॉ

यह भी पढ़ेंः ठंड में मोजे पहनकर सोने से सेहत को होते हैं ये नुकसान, समय रहते दें ध्यान

फिर वापस लौट आया कोरोना, नए वैरिएंट के साथ
केरल में कोविड का JN-1 वैरिएंट सामने आने के बाद देशभर में एक बार फिर से लोगों की टेंशन बढ़ गई है. केंद्र सरकार ने भी राज्यों से अलर्ट रहने के लिए कहा है. इस बीच कर्नाटक सरकार ने 60 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. हालांकि एक्सपर्ट्स का कहना है कि ये वैरिएंट ज्यादा खतरनाक नहीं है. यह ओमिक्रॉन फैमिली से है, उसी तर्ज पर तेजी से फैलेगा लेकिन मारक नहीं होगा. 

Trending news