Pratapgarh latest News: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में पीपलखूंट के ग्राम पंचायत पीपल्दा के खरवाड़ा में 13 मई को आए अंधड़ और तूफान ने एक आदिवासी किसान पर कहर ढा दिया. तेज चली हवा और अंधड़ से कालिया पुत्र गोतिया का आशियाना बिखर गया. जिसपर सीमेंट से बने टीन शेड उखड़ गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घर के अंदर काम कर रहे कालिया और उसकी पुत्री संजू के ऊपर मकान गिर गया. इसके दबने से कालिया का एक हाथ और दोनों पैर टूट गए. जबकि पुत्री संजू का एक पैर टूट गया. घटना के बाद आस-पास के ग्रामीणों ने घायलों को नजदीकी सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र पृथ्वीपुरा ले जाया गया. जहां प्राथमिक उपचार करके नजदीकी जिला अस्पताल बांसवाड़ा रेफर किया गया. 


यह भी पढ़ें- हिस्ट्रीशीटर उस्मान हत्याकांड के इस आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार


फिलहाल दोनों का इलाज जारी है. तूफान से कालिया को भारी नुकसान हुआ. वहीं अभी तक कोई जन प्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे हैं. कालिया के घर में कुल पांच सदस्य हैं. मकान गिरने और हाथ पैर टूट जाने से कई सारी समस्याएं हो रही हैं. परिवारजन और ग्रामीणों ने प्रशासन से आर्थिक सहायता की मांग की है. 


पढ़ें बांसवाड़ा की बड़ी खबर


बांसवाड़ा जिले के सदर थाना क्षेत्र के पनियाला गांव में घर में पानी की मोटर से करंट लगने से 7 साल की मासूम आरुषि गंभीर रूप से घायल हो गई. परिजन मासूम को शहर के महात्मा गांधी चिकित्सालय लाए, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. परिजनों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी जिसपर पुलिस चिकित्सालय पहुंची और शव को मोर्चरी में रखवाया. वहीं आज शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया है.