Pratapgarh News: धरियावद वन क्षेत्र के झडोली नाका अंतर्गत देवला गांव में लगभग 12 फीट लंबा अजगर नजर आने से हड़कंप मच गया. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे वनकर्मियों ने अजगर का रेस्क्यू कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्षेत्रीय वन अधिकारी रामलाल भील ने बताया कि ग्रामीणों से सूचना मिली कि देवला गांव में 12 फीट लंबा अजगर आया है. इस पर तुरंत प्रभाव से रेस्क्यू टीम को रवाना किया गया. रेस्क्यू टीम ने काफी मशक्कत के बाद अजगर का सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया.


अजगर के पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली. बाद में वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू किए गए अजगर को आरामपूरा वन क्षेत्र में सुरक्षित विचारण के लिए छोड़ दिया. क्षेत्रीय वन अधिकारी रामलाल भील ने ग्रामीणों से किसी भी वन्य जीव के नजर आने पर इसकी सूचना तुरंत वन अधिकारियों को देने की बात कही.


उन्होंने बताया कि वर्तमान में बारिश का दौर चल रहा है ऐसे में वन्य जीव अपने क्षेत्र से निकलकर आबादी क्षेत्र का रुख कर लेते हैं. ऐसे में ग्रामीण और वन्यजीवों में कई बार टकराव की स्थिति बन जाती है जिसका खामियाजा वन्य जीवों को उठाना पड़ता है.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!