Pratapgarh News: छोटीसादड़ी उपखंड क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में पिछले कुछ दिनों से लगातार मादा पैंथर व दो शावकों की मूवमेंट बनी हुई है. पैंथर आए दिन मवेशियों को अपना शिकार बन रहा है. पैंथर की गतिविधियों से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. बीती रात हड़मतिया जागीर गांव में पैंथर के शावक की गतिविधियां देखने के बाद वन विभाग हरकत में आ गया है. इस मामले पर ग्रामीणों ने बताया कि उपखंड क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में पिछले कुछ दिनों से पैंथर की गतिविधियां बढ़ गई हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीणों ने वन विभाग को दी सूचना 
उन्होंने आगे कहा कि पैंथर कई मवेशियों को भी अपना शिकार बन चुका है. इसके साथ ही पैंथर के हमले में एक युवक भी घायल हो चुका है. अब एक बार फिर हड़मतिया जागीर गांव में पैंथर का शावक नजर आने से ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है. स्थानीय पैंथर के नजर आने के बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. साथ ही इसके वीडियो भी बनाए गए.  


वन विभाग की ओर से बनाई गई टीम 
सूचना पर वन विभाग ने पैंथर को ट्रैक करने के लिए एक टीम भी गठित की है. रेंजर प्रताप सिंह ने बताया कि वीडियो में शावक दिख रहा है. इस इलाके में मादा पैंथर के साथ दो शावक भी घूम रहे हैं. ऐसे में लोगों को सचेत रहने की सलाह दी जा रही है. इस पर यहां एक पिंजरा लगाया गया है. जबकि अलग-अलग गांवों में पहले से तीन पिंजरे लगाए गए हैं. यहां निरंतर निगरानी की जा रही है. 


ये भी पढ़ेंः Pratapgargh News: प्रतापगढ़ में भारी बारिश से फसलें खराब, किसानों ने मिनी सचिवालय...


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!