Pratapgarh: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर आज प्रतापगढ़ में भी लोगों में खासा उत्साह नजर आया. शहर के आबकारी रोड स्थित राधे कृष्ण मंदिर से भगवान श्री कृष्ण की भव्य शोभायात्रा निकाली गई. इस शोभायात्रा में बड़ी संख्या में समाज के लोगों के साथ श्रद्धालु शामिल हुए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्वाला समाज के मनीष ग्वाला ने बताया कि कोरोना काल के चलते समाज की ओर से प्रतिवर्ष निकाली जाने वाली श्री कृष्ण की शोभायात्रा नहीं निकाली गई थी. इस बार पाबंदी हटने के बाद भव्य रुप से शोभायात्रा निकाली गई. शोभायात्रा में सबसे आगे केसरिया ध्वज लिए घुड़सवार चल रहे थे. 


इसके बाद ढोल की थाप पर युवा नाचते हुए चल रहे थे. शोभायात्रा में भगवान श्रीकृष्ण की मनमोहक झांकी भी शामिल थी, जिस पर लोगों ने मार्ग में जगह-जगह पुष्प वर्षा कर अभिनंदन किया. शोभा यात्रा को लेकर महिलाओं में भी खासा उत्साह नजर आया. 


बड़ी संख्या में महिलाएं और युवतियां डीजे की धुन पर नाचती हुई चल रही थी. आबकारी रोड से शुरू हुई शोभायात्रा शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए पुनः श्री कृष्ण मंदिर पहुंचकर संपन्न हुई. यहां भगवान श्री कृष्ण की भव्य आरती की गई. शोभा यात्रा का मार्ग में विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग संगठनों की ओर से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. 


Reporter- Vivek Upadhyay


प्रतापगढ़​ की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें 


Aaj Ka Rashifal: शुक्रवार के दिन तुला को काम में होगा तनाव, कुंभ बाहर का खाना खाने से बचें


krishna Janmashtami 2022: जानिए श्रीकृष्ण घर-घर क्यों चुराते थे माखन, क्यों था गाय से गहरा लगाव