Pratapgarh News: प्रतापगढ़ के प्रतिभावान छात्रावास में अध्ययनरत विद्यार्थियों ने छात्रावास अधीक्षक पर मारपीट करने और सुविधाएं नहीं देने का आरोप लगाते हुए, मिनी सचिवालय पर प्रदर्शन किया. इसके बाद कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में छात्रों ने व्यवस्थाएं सुधारने और छात्रावास अधीक्षक पर कार्रवाई की मांग की है. प्रतापगढ़ के प्रतिभावान छात्रावास में वर्तमान में 50 छात्र अध्ययनरत हैं. छात्रों ने छात्रावास अधीक्षक धीरजमल पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए मिनी सचिवालय पहुंचकर प्रदर्शन किया. यहां पर कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव को सौंपे गए ज्ञापन में विद्यार्थियों ने छात्रावास अधीक्षक पर सुविधाएं नहीं देने का आरोप लगाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

12वीं के छात्र मुकेश कुमार ने बताया कि छात्रावास अधीक्षक की ओर से उन्हें खेल सामग्री प्रदान नहीं की गई, शुद्ध पेयजल नहीं दिया जा रहा है. 50 विद्यार्थियों पर मात्र 3 किलो सब्जी दी जा रही है, खाने के लिए सड़े गले फल दिए जा रहें हैं. 50 बच्चों पर केवल दो बाथरूम है उनमें भी एक तो पूरी तरह से अनुपयोगी है. इस बात की शिकायत जब उन्होंने छात्रावास अधीक्षक से की तो उनके साथ मारपीट की गई और धमकाया गया कि तुम्हारे से जो बने वह कर लो.


छात्रों ने बताया कि जनजाति विभाग में भी इसकी शिकायत की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. कोई भी अधिकारी छात्रावास के निरीक्षण के लिए नहीं आता है, जिससे यहां की हालत और बदतर होती जा रही है. कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में विद्यार्थियों ने व्यवस्थाएं सुधारने के साथ छात्रावास अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.


Reporter - Vivek Upadhyay


ये भी पढ़ें- झालरापाटन नगर पालिका ईओ की गुमशुदगी के पर्चे चस्पा, आखिर कहां हैं रूही तरन्नुम? पार्षदों का हंगामा