Pratapgarh news: अहमदाबाद से अयोध्या के लिए पैदल यात्रा पर निकले एक सनातनी रामभक्त का प्रतापगढ़ पहुंचने पर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल की ओर से जोरदार स्वागत अभिनंदन किया गया. यह रामभक्त 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में अपनी सेवाएं भी देगा. इसका 950 किलोमीटर की पैदल यात्रा तय करने के बाद 30 दिनों में अयोध्या पहुंचने का लक्ष्य है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अहमदाबाद से अयोध्या के लिए पैदल यात्रा 


बजरंग दल जिला संयोजक प्रकाश पहलवान और विहिप के जिला मंत्री विकास शर्मा ने बताया कि गुजरात के साणंद निवासी भव्य पटेल ने रामलीला की सेवा के लिए 51 दिन देने का संकल्प लिया और इसी के तहत 10 दिन पहले 2 दिसंबर को पैदल ही अयोध्या के लिए निकल पड़ा.


बजरंग दल की ओर से जोरदार स्वागत


 आज 11वें दिन 350 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद प्रतापगढ़ पहुंचे पटेल का विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने फूलमाला पहनाकर अभिनंदन किया. पटेल का लक्ष्य 30 दिनों में अयोध्या पहुंचने का है .इसके बाद वह 22 जनवरी तक वहां रहकर रामलाल के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में अपनी सेवाएं देगा.


30 दिनों में अयोध्या पहुंचने का लक्ष्य 


 अपने स्वागत से अभीभूत पटेल ने कहा कि युवाओं को अब जाति पाति के बंधन से मुक्त होकर हिंदू धर्म और सनातन परंपरा में आगे बढ़ना है. पटेल रोजाना अकेले ही 30 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर रहे हैं. कुछ देर प्रतापगढ़ ठहरने के बाद वह अपनी मंजिल की ओर रवाना हो गए.


2 दिसंबर को शुरू की पैदल यात्रा


अहमदाबाद से अयोध्या के लिए पैदल यात्रा पर निकले इस भक्त ने 30 दिनों में राम भूमी अयोध्या पहुचने का लक्ष्य लिया है. यह राम भक्त लगभग 950 किलोमीटर की पैदल यात्रा तय करेगा. यह राम भक्त गुजरात के अहमदाबाद से 2 दिसंबर को अपनी यात्रा को आरंभ किया. भव्य पटेल यह यात्रा अकेले ही कर रहें है. इनका लक्ष्य है की यह 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में अपनी भागीदारी नभी सकें. 


यह भी पढ़ें:माउंट आबू में ठंड के तीखे तेवर, 1 डिग्री के नीचे हुए पारा, सर्द हवाओं का सितम जारी