Jain Diksha Mahotsav in Pratapgarh : प्रतापगढ़ में आज जैन दीक्षा अंगीकार करने जा रही दीक्षार्थी का भव्य वरघोड़ा निकाला गया. वरघोड़े में बड़ी संख्या में जैन धर्मावलंबी शामिल हुए. मार्ग में दीक्षार्थी का जगह स्वागत अभिनंदन किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सांसारिक सुखों का त्याग कर संयम पथ की और अग्रसर गुजरात की डीसा निवासी दीक्षार्थी श्रेया कुमारी काकरेचा का आज भव्य वरघोड़ा निकाला गया. गुमानजी जैन मंदिर से गणिवर्य कल्याण रतन विजय के 100 से ज्यादा साधु साध्वियों की निश्रा में निकाले गए इस वरघोड़े में राजस्थान सहित मध्य प्रदेश और गुजरात के जैन धर्मावलंबी शामिल हुए.


मार्ग में लोगों ने गणीवर्य कल्याण रत्न विजय का आशीर्वाद लिया, साथ ही दीक्षार्थी बहन का शाल ओढ़ा माला पहनाकर और श्रीफल भेंट कर अभिनंदन किया. पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ निकले इस वरघोड़े के आगे आकर्षक रंगोली भी सजाई जा रही थी.


शहर के मुख्य मार्गो से होकर यह वरघोड़ा घीयाजी के बाग में पहुंचा, जहां आज मेहंदी एवं मंगल चौबीसी का कार्यक्रम होगा. उसके बाद रात्रि में विदाई समारोह होगा.


गौरतलब है कि श्वेतांबर मूर्ति पूजक संघ की ओर से तीन दिवसीय दीक्षा महोत्सव का यह आयोजन किया जा रहा है. इसी के तहत 31 जनवरी को दीक्षार्थी जैन भागवती दीक्षा ग्रहण करवाई जाएगी.