Rajsamand:  राजसमंद में अवैध खनन करने वाले बजरी माफियाओं के खिलाफ राजसमंद पुलिस और खनन विभाग ने संयुक्त कार्रवाई की है. टीम को सूचना मिली थी कि मोही स्थित बनास नदी पर अवैध बजरी का खनन जारी है. इस पर पुलिस का भारी जाब्ता मौके पर पहुंचा और कार्रवाई को अंजाम दिया. टीम को देख अवैध बजरी माफिया मौके से फरार हो गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार तीन से ज्यादा डम्पर, पोलेंड मशीन और जेसीबी को जब्त किया गया है. जिन्हें कांकरोली थाने के बाहर खड़ा किया है. फिलहाल पुलिस अब बजरी माफियाओं की तलाश में जुटी है. आपको बता दें कि राजसमन्द पुलिस एवं खनिज विभाग की इस संयुक्त कार्रवाई में 5 फोकलेन मशीन, 1 जेसीबी मशीन, 5 डम्पर और 4 ट्रैक्टर जब्त किये गये हैं. वहीं इस मामले में 13 अलग-अलग प्रकरण दर्ज करते हुए अभियुक्तगणों की तलाश जारी है.


कार्रवाई को लेकर राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि अवैध बजरी खनन की रोकथम हेतु चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत थाना कांकरोली सर्कल में मोही पीपली क्षेत्र में बनास नदी से व्यापक स्तर पर बजरी खनन व बजरी चोरी की सूचना प्राप्त हुई थी. इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवलाल बैरवा के निर्देशन व पुलिस उप अधीक्षक वृत राजसमन्द बेनीप्रसाद मीणा के सुपरविजन में थानाधिकारी थाना कांकरोली लक्ष्मणराम विश्नोई के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम व खनिज विभाग राजसमन्द की टीम द्वारा संयुक्त रूप से मोही पीपली बनास नदी में दबिश देते हुए यह कार्रवाई की.


टीम के मौके पर पहुंचते ही नदी में अवैध बजरी खनन करते बजरी माफियाओं में खलबली मच गई और बजरी से भरे डम्पर व ट्रैक्टर से बजरी नदी में इधर उधर बिखेर कर करीब 300 टन बजरी खुर्दबुर्द कर वाहन लेकर बजरी माफिया भागने लगे. संयुक्त टीम द्वारा नदी से बाहर जाने के रास्ते ब्लॉक कर देने से रेती माफिया वाहन नहीं निकाल पाए. मौके पर 5 फोकलेन मशीन, 4 ट्रैक्टर, 5 डम्पर व 1 जेसीबी मशीन छोड़कर भाग गये. जिन्हे जब्त करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है.


Reporter-Devendra Sharma


ये भी पढ़ें-कमरे में लटका मिला विवाहिता का शव, लोग रो-रोकर बोले- दहेज के लालच ने बिटिया की लेली जान...


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें