Rajsamand: राजसमंद जिले के आमेट कस्बे से एक बड़ा मामला सामने आया है, मरीज की जान से खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए भील परिवार के सदस्यों ने उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए सख्त कार्रवाई करने की मांग की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरे मामले को लेकर सरदारगढ़ निवासी लोकेश भील ने बताया कि 11 मई की रात को उसकी पत्नी नोसर के प्रसव पीड़ा होने पर वह आशा सहयोगिनी चंदा टेलर से संपर्क किया.


फोन भी स्विच ऑफ कर दिया


आमेट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात महिला चिकित्सक ममता प्रजापत से फोन पर बात कर अपनी पत्नी को लेकर हॉस्पिटल आया. महिला के पति का कहना है कि डॉक्टर के निवास के बाहर आकर जब उसने फोन किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया और बाद में फोन भी स्विच ऑफ कर दिया. उसकी पत्नी ने स्ट्रक्चर पर ही बच्चे को जन्म दे दिया,लेकिन लगातार खून बहने से उसकी हालत खराब हो गई.


 लोकेश का आरोप है कि डॉक्टर ने दूसरे फोन से हॉस्पिटल में फोन कर उसकी पत्नी को रेफर करने की बात कही. लोकेश अपनी पत्नी नौसर को गंभीर हालत में 108 एंबुलेंस की मदद से राजसमंद जिला अस्पताल लेकर पहुंचा,जहां उसका इलाज किया गया. ऐसे में महिला चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए और कार्रवाई की मांग को लेकर परिजनों के साथ डिप्टी सीएमएचओ को ज्ञापन सौंपा दिया गया.


ये भी पढ़ें- नागौर में सीएम अशोक गहलोत ने राजे के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- हम मिले हुए नहीं हैं, वो बहुत खतरनाक लोग हैं