Rajsamand: लोक संगीत और संगीत के जरिए सामाजिक सदभाव और सौहार्द्र को बढ़ावा देने के चलते राजस्थान पुलिस द्वारा कार्यक्रम करवाया जा रहा है, जिससे लोग कबीर यात्रा अर्थात तानाबाना के नाम से जान रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि इस कबीर यात्रा की शुरुआत उदयपुर से हुई और जयपुर में इसका समापन होगा. इसी के चलते यह यात्रा राजसमंद के नौ चौकी पाल पर पहुंची और इस दौरान इन्हें सुनने के लिए सैंकड़ों की तादाद में लोग वहां पर पहुंच गए. 


देर रात तक संगीत सुनने के लिए नौ चौकी की पाल पर स्थानीय लोगों के साथ-साथ विदेशी पर्यटक भी वहां पर बैठे रहे. कार्यक्रम में राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरन शर्मा, एसपी सुधीर चौधरी, एडिशनल एसपी शिवलाल बैरवा, राजनगर एसएचओ डॉ. हनवंत सिंह राजपुरोहित सहित कई गणमान्य मौजूद रहे. 


वहीं, मीडिया से वार्ता के दौरान कबीर यात्रा के एक सदस्य क्रिएटिव कबीर ने बताया कि इस यात्रा को मुख्य उद्देश्य एकता को प्रसारित करना है. धर्म, जाति के नाम पर जो नफरत की दीवारें खड़ी है, इस नफरत की दीवारों को गिराने का काम इस यात्रा के माध्यम से किया जा रहा है. इस यात्रा के माध्यम से सभी को एक एकता को संदेश दिया जा रहा है. कबीर ने बताया कि इस कबीर यात्रा में 400 से ज्यादा लोग हैं, जो की साथ रहते हैं.